Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यक्राइमATS व AGTF को मिली बड़ी सफलता, सोनू खत्री गिरोह के तीन...

ATS व AGTF को मिली बड़ी सफलता, सोनू खत्री गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

PFI

मुंबई: महाराष्ट्र और पंजाब पुलिस ने सोनू खत्री गिरोह के तीन खूंखार अपराधियों को ठाणे से गिरफ्तार किया, जिनके कथित आतंकवादी संपर्क थे। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है। उनकी पहचान शिवम अवतारसिंह महलो (22), गुरमुख नरेशकुमार सिंह (23) और अमनदीप कुमार गुरमेलचंद (21) के रूप में हुई है, जो पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर के निवासी हैं।

एक गुप्त सूचना के बाद, डीएसपी, पंजाब पुलिस की एंटी-गैंगस्टर टास्क फोर्स, मोहाली, राजन परविंदर ने रविवार को अपराधियों को पकड़ने के लिए महाराष्ट्र आतंकवाद-रोधी दस्ते से सहायता के लिए अनुरोध किया। एजीटीएफ को संदेह था कि सोनू खत्री गैंगस्टर वांछित आतंकवादी हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा के संपर्क में थे और ठाणे जिले के कल्याण शहर में छिपे हुए थे।

ये भी पढ़ें..इन एक्सप्रेस वे पर पिछले साल 168 हादसों में 106 लोगों…

माना जाता है कि इन अपराधियों के पास कुछ विदेशी निर्मित आग्नेयास्त्र भी थे और इस प्रकार उन्हें ट्रैक करने और पकड़ने के लिए एटीएस की मदद मांगी गई थी। एटीएस ने ऑपरेशन के लिए कई विशेष टीमों का गठन किया, जिन्होंने कल्याण के अंबिवली के यादवनगर इलाके में छिपे वांछित तिकड़ी का पता लगाने में कामयाबी हासिल की और रविवार शाम को उन पर धावा बोल दिया।

महालो, सिंह और गुरमेलचंद की तिकड़ी कई गंभीर अपराधों जैसे हत्या, हत्या के प्रयास, हथियारों और विस्फोटकों के अवैध व्यापार आदि के लिए वांछित है। उन्हें पंजाब एजीटीएफ ने हिरासत में ले लिया है और मुंबई, ठाणे और नवी मुंबई पुलिस बलों में कलाचौकी और विक्रोली की एटीएस इकाइयों के सहयोग से पूरे ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। एक अधिकारी ने कहा कि पंजाब पुलिस ने उन्हें भारतीय दंड संहिता और शस्त्र अधिनियम सहित विभिन्न कानूनों के तहत मामला दर्ज किया है और उन्हें उचित अदालत में पेश किया जाएगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें