Featured दिल्ली

MCD Election: दिल्ली निगम चुनाव में सुरक्षा के लिए तैनात होंगे 40,000 सुरक्षाकर्मी

A view of heavy police deployment at Singhu border amid farmer protest

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में 4 दिसम्बर को होने वाले नगर निगम चुनाव (MCD Election) में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। निकाय परेशानी मुक्त चुनाव (MCD Election) सुनिश्चित करने के लिए, दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय राजधानी के हर नुक्कड़ पर 40 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात करेगी। दिल्ली पुलिस के मुताबिक 4 दिसम्बर को मतदान के दिन शहर भर में कुल 40,000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जाएगा। एक अधिकारी ने कहा, "चुनाव ड्यूटी के लिए पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा से भी होमगार्ड के कुल 20,000 सुरक्षाकर्मियों को बुलाया गया है।"

ये भी पढ़ें..पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्द के इस्तेमाल पर भड़के संबित पात्रा, कही ये बात…

शहर भर में 13,000 से अधिक मतदान केंद्र बनाए गए हैं। इनमें से 3,000 बूथ 'क्रिटिकल' श्रेणी में आते हैं। लगभग 1.45 करोड़ लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करने के पात्र हैं। चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण संपन्न हो इसके लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और राज्य सशस्त्र पुलिस की कुल 108 कंपनियां भी तैनात की जाएंगी। पुलिस की टीमें ड्रोन की मदद से हाल के साम्प्रदायिक प्रभावित इलाकों पर भी नजर रखेंगी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, "पुलिस ने भी हर जिले में अपनी सक्रियता बढ़ाई है और टीमों द्वारा लगातार जांच की जा रही है।" अधिकारी ने बताया, "सभी एसीपी और एसएचओ ने सांप्रदायिक संवेदनशील क्षेत्रों के 'अमन समिति के सदस्यों' के साथ भी बैठकें कीं और उन्हें दिल्ली पुलिस की 'आंखें और कान' बनने के लिए जागरूक किया। उन्हें किसी भी संदिग्ध के संबंध में 1,090 पर रिपोर्ट करने के लिए भी कहा गया।"

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)