Lok Sabha Election 2024: मुरादाबाद सीट पर सपा का पेंच फंसा ! अब रुचि वीरा को नामांकन करने से रोका

33

Lok Sabha Election 2024, लखनऊः लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण के नामांकन का आज अंतिम दिन है। लेकिन समाजवादी पार्टी की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है। सपा में मुरादाबाद सीट को लेकर लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सपा ने 24 मार्च को अपने दो प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी। जिसमें बिजनौर और मुरादाबाद सीट पर अपने उम्मीदवार बदल दिए थे। पहले सपा ने एसटी हसन (ST Hassan) को मुरादाबाद से अपना उम्मीदवार बनाया था।

रुचि वीरा को भी नामांकन करने से रोका

चर्चा है कि पार्टी ने मुरादाबाद सीट से अपना मौजूदा उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी हाईकमान ने अब यहां से रुचि वीरा (Ruchi Veera) को चुनावी मैदान में उतारने का निर्णय लिया था। मंगलवार शाम को पार्टी ने रुचि को आज नामांकन दाखिल करने को कहा था। लेकिन अब खबर आ रही है कि सपा ने आजम खान खेमे की रुचि वीरा को नामांकन दाखिल करने से रोक दिया है।

दरअसल रुचि वीरा का नाम सामने आने के बाद सपा ने मुरादाबाद में जमकर विरोध प्रदर्शन किया था और उनके पोस्टर जलाए थे। जबकि एसटी हसन मंगलवार दोपहर ही मुरादाबाद से नामांकन दाखिल कर चुके थे। एसटी हसन ने मंगलवार को ही सपा प्रत्याशी के रूप में नाम घोषित होने के बाद नामांकन दाखिल किया था। राजनीतिक जानकारों की माने तो नामांकन से ठीक पूर्व मुरादाबाद में प्रत्याशी बदलने के पीछे आजम खान का निर्णय बताया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..पांच दिनों में पूरी पश्चिमी यूपी को साधेंगे सीएम योगी, इस संकल्प के साथ उतरेंगे मैदान में

फिलहाल समाजवादी पार्टी ने लखनऊ से मुरादाबाद के लिए चार्टर्ड प्लेन बुक किया। कुछ देर बाद चार्टर्ड विमान मुरादाबाद के लिए उड़ान भरेगा। माना जा रहा है कि रामपुर प्रत्याशी का नामांकन पत्र चार्टर्ड प्लेन से भेजा जा रहा है।

आजम की नाराजगी खुलकर आई सामने

गौरतलब है कि हाल ही में अखिलेश यादव ने आजम खान से सीतापुर जेल में मुलाकात की थी। इसके बाद सपा प्रमुख ने कहा था कि उनके और आजम के बीच बातचीत पूरी हो गई है। लेकिन इसके बाद आजम खान की चिट्ठी ने सियासी गलियारों में चर्चाओं का बाजार गर्म कर दिया है। इस पत्र के बाद आजम की नाराजगी खुलकर सामने आ गई है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)