बहादुरी को सलाम ! RPF जवान ने खुद को जोखिम में डाल बचाई बुजुर्ग दंपति की जान

9

मुंबईः बोरीवली रेलवे स्टेशन पर ऐसा नजारा देखने को मिला, जिससे वहां मौजूद लोगों की सांसें कुछ पल के लिए थम गईं। जब चलती ट्रेन में चढ़ने के कोशिश कर रहे बुजुर्ग दंपति का अचानक संतुलन बिगड़ गया। वह ट्रेन की चपेट में आने ही वाले थे कि वहां पर मुस्तैद RPF के जवान ने उन्हें प्लेटफार्म की ओर खींच लिया। जिससे बुजुर्ग दंपत्ति यात्री की जान बच गयी।

RPF जवान की जमकर हो रही तारीफ

इस दौरान मौके पर मौजूद यात्रियों ने आरपीएफ के उत्कृष्ट कार्य की सराहना की तथा दंपत्ति ने आरपीएफ के प्रति आभार व्यक्त किया। यह सराहनीय कार्य बोरीवली स्टेशन के आरपीएफ इंस्पेक्टर दिनेश कुमार यादव के मार्गदर्शन में आरपीएफ जवान ऑपरेशन जीवन रक्षा के तहत किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक 11 फरवरी को दोपहर 1:15 बजे ट्रेन नंबर 14702-01 (अरावली एक्सप्रेस) की रूट मेंटेनेंस टीम पैसेंजर ट्रेन नंबर 14701 अप के इंतजार में सूरत स्टेशन पर मौजूद थी। दोपहर 1:20 बजे सूरत स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 पर यात्री ट्रेन संख्या 12940 (जयपुर-पुणे एक्सप्रेस) के प्रस्थान के समय, एक बुजुर्ग दंपति चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रहे थे, सीढ़ी से फिसल गए और प्लेटफार्म और कोच के बीच फंस गए।

ये भी पढ़ें..यूपी में फिर उठी किसानों के अनुदान की मांग, मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

RPF जवान ने पेश की बहादुरी मिशाल

लेकिन एएसआई इसरार बेग ने बहादुरी और कर्तव्यनिष्ठा का परिचय देते हुए दोनों बुजुर्ग दंपतियों को प्लेटफॉर्म और कोच के बीच से सुरक्षित बाहर निकालकर उनकी जान बचा ली। बुजुर्ग यात्री – रजनीश कुमार रामाश्रय श्रीवास्तव, उम्र 61, निवासी – सूरत (गुजरात) ने बताया कि वह अपनी पत्नी शकुंतला देवी, उम्र 59 वर्ष के साथ उक्त ट्रेन के कोच एस/1 में सीट नंबर 77 में सूरत से कल्याण की यात्रा कर रहे थे। अज्ञानता और ट्रेन के बारे में सही जानकारी नहीं होने के कारण प्लेटफार्म छोड़ते समय जल्दबाजी में यह घटना घटी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)