‘परिवारजनों’ के नाम पीएम मोदी ने लिखी खास चिट्ठी, आभार व्यक्त कर मांगा समर्थन

12

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने ‘मेरे प्रिय परिवारजनों’ को संबोधित करते हुए एक पत्र लिखा है। भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं और मंत्रियों ने इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया है। 15 मार्च को लिखे गए प्रधानमंत्री के इस पत्र को आज (रात 1:19 बजे) साझा करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा, ”इस पत्र में प्रधानमंत्री मोदी के प्रयासों से नागरिकों के जीवन में आए बदलाव पर विचार किया गया है।”

रिश्तों को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा है, ”आपका और हमारा साथ अब एक दशक पूरा करने जा रहा है। मेरे 140 करोड़ परिवारजनों के साथ विश्वास, सहयोग और समर्थन का ये मजबूत रिश्ता मेरे लिए कितना खास है, ये शब्दों में बता पाना मुश्किल है।”

ईमानदार प्रयासों से जीवन में आया सकारात्मक बदलाव

उन्होंने लिखा है, ”मेरे परिवार के सदस्यों के जीवन में जो सकारात्मक बदलाव आया है, वह पिछले 10 वर्षों में हमारी सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि और सबसे बड़ी संपत्ति है। जीवन स्तर को बेहतर बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित सरकार द्वारा किए गए ईमानदार प्रयासों के सार्थक परिणाम गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं के मानक और उन्हें हर नीति और हर निर्णय के माध्यम से सशक्त बनाना हमारे सामने है।

आपके विश्वास से योजनाएँ फलीभूत हुईं

pm-modi-wrote-letter-family-members

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पत्र में याद दिलाया है, ”प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से खरीदे गए घर, सभी के लिए बिजली, पानी और गैस की उचित व्यवस्था, आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से इलाज की व्यवस्था, किसान भाई-बहनों, मातृशक्ति को वित्तीय सहायता जैसे कई प्रयास वंदना योजना के माध्यम से माताओं-बहनों को सहायता केवल इसलिए सफल हुई क्योंकि आपका भरोसा और विश्वास मेरे साथ था।

सांस्कृतिक विरासतों के पुनरुद्धार को देखने का गौरव

उन्होंने लिखा है, ”विकास और विरासत के साथ आगे बढ़ते हुए भारत ने जहां पिछले दशक में बुनियादी ढांचे का अभूतपूर्व निर्माण देखा, वहीं हमें अपनी समृद्ध सांस्कृतिक और राष्ट्रीय विरासत के पुनरुद्धार को देखने का भी सम्मान मिला। आज हर देशवासी को देश पर गर्व है।” अपनी समृद्ध संस्कृति और परंपरा को संरक्षित करके आगे बढ़ें।

ये आपके विश्वास की जीत है

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पत्र में आभार जताते हुए कहा, ‘यह आपके विश्वास और समर्थन का ही नतीजा है कि संसद में जीएसटी लागू हुआ, धारा 370 की समाप्ति हुई, तीन तलाक पर नया कानून आया, महिलाओं के लिए नारी शक्ति वंदन कानून बना। भवन निर्माण, आतंकवाद और नक्सलवाद पर कड़ा प्रहार जैसे कई ऐतिहासिक और बड़े फैसले लेने में हम नहीं चूके।

यह भी पढ़ेंः-PM Modi Telangana Visit: हैदराबाद में पीएम मोदी का मेगा रोड शो, उमड़ा जनसैलाब

मांगा आशीर्वाद और समर्थन

देश में आम चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बीच सामने आए इस पत्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखा, ”लोकतंत्र की सुंदरता जनभागीदारी और जनसहयोग में निहित है।” देश हित के लिए बड़े फैसले लेने, बड़ी योजनाएं बनाने और उन्हें सुचारू रूप से क्रियान्वित करने की शक्ति और ऊर्जा मुझे आपके विश्वास और समर्थन से ही मिलती है। देश विकसित भारत के निर्माण के जिस संकल्प के साथ आगे बढ़ रहा है, उसे पूरा करने के लिए मुझे आपके विचारों, सुझावों, समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है। मुझे विश्वास है कि आपका आशीर्वाद और समर्थन हमें मिलता रहेगा। राष्ट्र निर्माण के लिए हमारे प्रयास अथक और बिना रुके जारी रहेंगे, यह मोदी की गारंटी है।” इस पत्र के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए अपनी कलम को विराम दिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)