Thursday, October 24, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeखेलAsia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर-राहुल समेत...

Asia Cup 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, श्रेयस अय्यर-राहुल समेत इन खिलाड़ियों को मिला मौका

Asia Cup 2023 नई दिल्ली: बीसीसीआई ने सोमवार को 17 सदस्यीय एशिया कप टीम की घोषणा कर दी। इस टीम में विकेटकीपर केएल राहुल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी हुई है। अजीत अगरकर की अगुवाई में भारतीय चयनकर्ताओं ने एशिया कप के लिए टीम इंडिया की 17 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में भारतीय टीम पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में होने वाले एशिया कप में खेलेगी। टीम में युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा का नाम भी शामिल है, जो इस साल शानदार फॉर्म में हैं और टी20 के बाद वनडे में डेब्यू करने के लिए तैयार हैं। वेस्टइंडीज के पूरे दौरे से आराम लेने के बाद मोहम्मद शमी वापस आ गए हैं। अन्य तेज गेंदबाजों में मोहम्मद सिराज, ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या और शार्दुल ठाकुर का नाम शामिल है। टीम में एक बार फिर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का नाम शामिल नहीं है। वहीं, स्पिन गेंदबाजों में ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव का नाम शामिल है। केएल राहुल के बाद टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर संजू सैमसन की जगह इशान किशन को चुना गया। सैमसन हालांकि रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर श्रीलंका जाएंगे।

एशिया कप के लिए टीम इंडिया:-

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज प्रसिद्ध कृष्ण

रिजर्व खिलाड़ी: संजू सैमसन

यह भी पढ़ें-IND Vs IRE 1st T20: आते ही छा गए बुमराह, जीत पर जताई खुशी,…

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें