UP Weather Update: अगले दो से तीन दिन में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

40
up-weather-update

UP Weather Update: मौसम विभाग ने अगले दो से तीन दिन तक कानपुर मंडल सहित पूरे उत्तर प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी जताई है। वहीं मौसम विभाग ने बारिश को देखते हुए लोगों को सावधान रहने की सलाह दी है।

मौसम वैज्ञानिक ने दी जानकारी 

जानकारी देते हुए चन्द्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ. SN सुनील पांडेय ने बताया कि, मौसमी मानसून दो से तीन दिन में पूरे भारत को अपने आगोश में लेने के लिए तैयार है। इस समय मानसून बिहार, बंगाल और उत्तर प्रदेश के पूरे रीजन को पार करने के बाद अब वो आगे बढ़ रहा है। अगले दो से तीन दिन में मानसून पूरे देश को कवर करने की संभावना है। जलवायु परिवर्तन की वजह से आगे आने वाले दिनों में स्ट्रीम विकल्प होने की पूरी संभावना है। जहां पर बारिश दर्ज की जाएगी तो वहां पर बारिश 50 से 60 मिली मीटर के ऊपर दर्ज की जा सकती है।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup जीतने पर देर रात जश्न का माहौल, CM डॉ. यादव और पूर्व सीएम ने विजेता टीम को दी बधाई

UP Weather Update: किसानों को दी सलाह 

इसके साथ ही उन्होंने लोगों को आगाह करते हुए सलाह दिया कि, किसान लोग अपने खेतों में जल निकासी का अच्छा प्रबंध कर लें, क्योंकि अगर खेतों में 12 से 14 घंटे पानी भरा रह जाता है तो 20 से 30 प्रतिशत तक नुकसान होने की संभावना है। जर्जर व पुराने मकान में रहने वालों को भी सलाह दी है कि वह सचेत रहें और सावधानी बरतें।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)