T20 World Cup जीतने पर देर रात जश्न का माहौल, CM डॉ. यादव और पूर्व सीएम ने विजेता टीम को दी बधाई

47
cm-yadav

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम के T20 World Cup जीतने पर पूरे देश में खुशी का माहौल है। वहीं मध्यप्रदेश में भी शनिवार की रात ऐसा ही नजारा देखने को मिला। राजधानी भोपाल से लेकर इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित प्रदेशभर में जश्न मनाया गया। इस दौरान देर रात भारतीय टीम के फैन्स हाथों में तिरंगा लेकर सड़कों पर उतर आए और भारत माता की जय, वंदे मातरम्, इंडिया-इंडिया के जोरदार नारे लगाये।

दरअसल, भारत ने शनिवार रात फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हरा दिया। टीम इंडिया की जीत पर प्रदेशभर में लोगों ने जमकर आतिशबाजी की और जश्न मनाया। लोग ढोल-नगाड़ों की थाप पर थिरकते नजर आए। एक-दूसरे को जीत की बधाई दी।

CM यादव ने टीम इंडिया को दी शुभकामनाएं   

वहीं मध्यप्रदेश के सीएम डॉ. मोहन यादव ने भी टीम इंडिया को जीत की शुभकामनाएं दी हैं। CM यादव ने कहा कि, इस रोमांचक फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को हराकर शानदार जीत से पूरा देश गौरवान्वित है। भारतीय क्रिकेट टीम को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं !

cm-yadav

पूर्व मुख्यमंत्री ने दी जीत की बधाई 

वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी बधाई दी है। उन्होंने कहा कि “शानदार, अद्भुत, अविस्मरणीय! भारतीय क्रिकेट टीम ने T20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को हराकर विश्वकप अपने नाम कर लिया है। इस ऐतिहासिक जीत पर प्रत्येक भारतवासी हर्षित और गर्वित है। टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को बहुत-बहुत बधाई!”

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024 Prize Money: विश्व विजेता टीम इंडिया पर हुई पैसों की बारिश, द.अफ्रीका भी हुआ मालामाल  

बारिश के बीच मनाया जीत का जश्न 

बता दें, भोपाल में इस ऐतिहासिक जीत के बाद देर रात तक जश्न मनाया गया। शहर के प्रमुख स्थानों पर बड़ी संख्या में क्रिकेट प्रेमी जुटे और जमकर सेलिब्रेट किया। भोपाल के रोशनपुरा चौराहे पर आधी रात को दीवाली जैसा माहौल देखा गया। लोगों में जीत को लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा था। रेलवे स्टेशन के सामने भारी भीड़ की वजह से सड़क जाम रही। कई जिलों में तो युवाओं ने तेज बारिश के बीच टीम इंडिया की जीत का जश्न मनाया। बता दें कि मंत्री सारंग ने भोपाल में अपने आवास पर बड़ी स्क्रीन लगाकर मैच देखने की व्यवस्था की थी। जहां बैठकर कई लोगों ने मैच देखा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)