Mp Weather Update: भोपाल-ग्वालियर समेत इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

49
mp-weather-update

Mp Weather Update: मध्यप्रदेश में पिछले कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है। प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों में मानसून की बौछारें पड़ रही है। आज रविवार को भी भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर समेत 17 जिलों में तेज बारिश हो सकती है। इसके अलावा इंदौर और उज्जैन में भी आंधी के साथ बारिश होने के आसार है। इससे पहले शनिवार को भोपाल, इंदौर, उज्जैन समेत 25 से ज्यादा जिलों में बारिश हुई।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

जानकारी देते हुए मौसम विभाग के वैज्ञानिक अरुण शर्मा ने बताया कि, प्रदेश में 3 साइक्लोनिक सर्कुलेशन एक्टिव हैं। बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है वहीं, ट्रफ लाइन भी गुजर रही है। इस वजह से पूरे प्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम बना हुआ है। हालांकि, उत्तर और पूर्वी हिस्सों में इसका असर ज्यादा है।

बारिश के बाद सड़कों पर भरा पानी

बता दें, इससे पहले शनिवार को प्रदेश में मानसून की स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी देखने को मिली। भोपाल में तेज बारिश की वजह से शाम तक 1 इंच से ज्यादा पानी गिर गया। बालाघाट के मलाजखंड और सिवनी में सवा इंच, उमरिया और खजुराहो में 1 इंच बारिश दर्ज की गई। साथ ही मंडला, धार, नर्मदापुरम, पचमढ़ी, रतलाम और उज्जैन में भी बारिश हुई।

ये भी पढ़ें: UP Weather Update: अगले दो से तीन दिन में भारी बारिश की संभावना, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

बारिश की वजह से तापमान में आई गिरावट

गौरतलब है कि, अनूपपुर, उमरिया, बालाघाट, डिंडोरी, मंडला, और जबलपुर समेत कई जिलों में तेज बारिश की वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। वहीं अगर बड़े शहरों की बात करें तो भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत कई जिलों में पारा 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। पचमढ़ी सबसे ठंडा रहा। यहां दिन का तापमान 26.8 डिग्री रहा। सिवनी में 27.2 डिग्री, मलाजखंड में 28.5 डिग्री और मंडला में पारा 28.8 डिग्री टेम्प्रेचर दर्ज किया गया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)