ईडी की पंजाब और चंडीगढ़ में कई जगहों पर छापेमारी, जांच जारी

0
10

चंडीगढ़: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने आज (बुधवार) सुबह करीब 7 बजे पंजाब और चंडीगढ़ में कई जगहों पर छापेमारी की। इनमें पंजाब एक्साइज विभाग के कमिश्नर वरुण रुजम का चंडीगढ़ आवास भी शामिल है। यह आवास सेक्टर 20 में है।

इसके अलावा मोहाली के बाकरपुर में हुए अमरूद घोटाले में वरुण रूजम की पत्नी की भूमिका की भी जांच की जा रही है। केंद्रीय जांच एजेंसी की इस कार्रवाई को दिल्ली सरकार के कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

अभी भी जारी है जांच

बता दें कि पंजाब के दो बड़े अधिकारियों के घर पर भी ईडी लगाई गई है। ईडी की छापेमारी जारी है। उधर, मोहाली के बाकरपुर गांव में भी ईडी की छापेमारी चल रही है। बताया जा रहा है कि यह दूसरे रेड अमरूद घोटाले से जुड़ा है, जो 22 जगहों पर चल रहा है। गौरतलब है कि अधिग्रहीत जमीन में अमरूद के बगीचे दिखाकर करोड़ों रुपये हड़पने के आरोप में 18 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था, इस मामले में आज ईडी ने मामला दर्ज किया है। साथ ही ईडी द्वारा छापा मारा गया है। ईडी सूत्रों के मुताबिक जांच में यह भी पता चला है कि कुछ अन्य लोग भी ईडी की रडार पर हैं। फिलहाल इस पूरे मामले पर कुछ देर में बड़ा अपडेट आएगा।

यह भी पढ़ेंः-Lok Sabha Election 2024: मुरादाबाद सीट पर सपा का पेंच फंसा ! अब रुचि वीरा को नामांकन करने से रोका

गौरतलब है कि इस कथित घोटाले में ईडी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसौदिया और संजय सिंह पहले से ही जेल में हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)