Datia: पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दवा व्यवसाई के हत्यारों का किया एनकाउंटर

0
59
datia-ancounter

Datia: मध्यप्रदेश में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस गुंडे-बदमाशों पर लगातार सख्त कार्रवाई करने में जुटी है। इसी कड़ी में Datia जिले की सेवड़ा पुलिस ने केमिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं दवा व्यवसायी घनश्याम अग्रवाल की गोली मारकर हत्या करने वाले दो आरोपितों का शार्ट एनकाउंटर कर उन्हें गिरफ्तार किया है।

जवाबी फायरिंग में आरोपी घायल

बता दें, आरोपी दवा व्यापारी की हत्या के बाद रतनगढ़ के जंगल में छिप गये थे। जिसके बाद पुलिस बुधवार को जब उनकी तलाश में जंगल में पहुंची तो आरोपियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग करते हुए पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मारकर उसे गिरफ्त में लेकर अस्पताल पहुंचाया। बताया जा रहा है कि, हत्याकांड में पुलिस तीन अन्य आरोपियों को पहले से ही गिरफ्तार कर चुकी है।

पुलिस ने किया मामले का खुलासा

पुलिस ने बुधवार को पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि, नौ जून 2024 को आरोपी बंटी कुशवाह और उसके अन्य साथियों ने इंदरगढ़ जिला दतिया में केमिस्ट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष घनश्याम अग्रवाल की लूटपाट की नीयत से हमला कर हत्या कर दिया था। हत्या के बाद से ही पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र कुमार मिश्रा के निर्देश पर आरोपियों को पकड़ने के लिए विशेष टीम का गठन किया गया। बता दें, आईजी सुशांत सक्सेना ने इस प्रकरण की व्यक्तिगत रूप से बारीकी से निगरानी की और एसपी वीरेंद्र मिश्रा आरोपियों का पता लगाकर उनकी शीघ्र गिरफ्तारी के लिए स्वयं टीम के साथ दो दिनों तक इंदरगढ़ में उपस्थित रहे। टीम ने इंदरगढ़ कस्बे में लगे cctv फुटेज की छानबीन की और आरोपितों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की योजना बनाई।

ये भी पढ़ें..Chandrababu Naidu Oath: चंद्रबाबू नायडू चौथी बार बने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री

आरोपियों के पास से अवैध हथियार बरामद

पुलिस ने बुधवार को मुखबिर द्वारा प्राप्त सूचना के आधार पर रतनगढ़ के जंगल में दबिश दी। पुलिस ने आरोपियों को आत्मसमर्पण करने को कहा। इस पर आरोपियों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी के पैर में गोली मारकर उसे और उसके नाबालिग साथी को गिरफ्त में लिया और आरोपी के घायल होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया साथ ही आरोपियों के पास से 315 बोर के कट्टे और 10 जिंदा राउंड के साथ खाली राउंड और एक बाइक बरामद की।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here