Delhi Mayor Election: सड़क पर उतरी AAP, मेयर चुनाव को लेकर किया BJP मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन

66

 

नई दिल्ली: दिल्ली नगर निगम (MCD) के लिए मेयर के चुनाव में हो रही देरी को लेकर आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को बीजेपी मुख्यालय के बाहर धरना दिया. तख्तियां लिए आप नेता और पार्टी कार्यकर्ता राउज एवेन्यू रोड पर एकत्र हुए और मेयर चुनाव में देरी के लिए भाजपा के खिलाफ नारेबाजी की।

एमसीडी के लिए मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्यों का चुनाव किए बिना एमसीडी हाउस को तीसरी बार स्थगित किए जाने के एक दिन बाद पार्टी का विरोध सामने आया है। आप नेता दुर्गेश पाठक ने बीजेपी का विरोध करते हुए कहा, ‘दिल्ली की जनता के जनादेश का अपमान करके और संविधान की हत्या कर बीजेपी मेयर का चुनाव नहीं होने दे रही है. उन्होंने कहा कि बीजेपी को डर है कि कहीं उसके पार्षद आप को वोट न दे दें, इसलिए वह एमसीडी में मेयर का चुनाव नहीं होने दे रही है. आप नेता रीना गुप्ता ने कहा कि दिल्ली की जनता ने एमसीडी चुनाव में बीजेपी को नकार दिया है, लेकिन बीजेपी को भ्रष्टाचार की इतनी आदत हो गई है कि वह एमसीडी पर अपनी पकड़ छोड़ने को तैयार नहीं है. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आप इसका पुरजोर विरोध करती है और बीजेपी की गुंडागर्दी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएगी।

 यह भी पढ़ें-सुनवाई के दौरान कोर्ट में फूट-फूट कर रोईं अर्पिता, पार्थ बोले- मेरी सामाजिक इज्जत… 

मेयर का चुनाव किए बिना सोमवार को एमसीडी हाउस को तीसरी बार स्थगित किए जाने के बाद आप नेता आतिशी ने कहा कि पार्टी एक सप्ताह से 10 दिनों के भीतर मेयर का चुनाव कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए आतिशी ने कहा था, आम आदमी पार्टी आज सुप्रीम कोर्ट जा रही है. हम शीर्ष अदालत से अपील करेंगे कि उनकी देखरेख में एक सप्ताह से 10 दिन के भीतर एमसीडी चुनाव कराये जाएं। सत्य शर्मा ने मनमाने ढंग से सदन को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया। बता दें, सत्य शर्मा (भाजपा) एमसीडी के पीठासीन अधिकारी हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)