Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशहिमाचल में बेकाबू हुआ Corona: 26 जनवरी तक शिक्षण संस्थान बंद, जल्द...

हिमाचल में बेकाबू हुआ Corona: 26 जनवरी तक शिक्षण संस्थान बंद, जल्द लगेगा वीकेंड कर्फ्यू

शिमलाः हिमाचल प्रदेश में कोरोना (Corona) से हालात बेहद खराब होते जा रहे। वहीं हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य में सरकारी और निजी स्कूलों और कॉलेजों सहित सभी शिक्षण संस्थानों को 26 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया है, साथ ही आवासीय विद्यालय भी बंद रहेंगे। यह घोषणा शनिवार को की गई। एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नर्सिग संस्थानों और मेडिकल कॉलेजों को छूट दी जाएगी। लेकिन उन्हें कोविड-19 से बचाव के लिए बनाए गए नियमों का पालन करना होगा।

ये भी पढ़ें…छत्तीसगढ़ में Corona का कोहराम, एक दिन में इतने केस आए सामने, चार की मौत

सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में फैसला लिया गया कि 26 जनवरी तक बंद किए गए शिक्षण संस्थानों में ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। प्रदेश के ग्रीष्मकालीन स्कूलों में नौ जनवरी तक सर्दियों की छुट्टियां थीं। सोमवार से कक्षाएं शुरू होनी थीं। सरकार के इस फैसले से ग्रीष्मकालीन स्कूलों सहित इंजीनियरिंग, पॉलीटेक्निक, आईटीआई को बंद कर दिया गया है। शीतकालीन स्कूलों और डिग्री कॉलेजों में फरवरी तक पहले ही सर्दियों की छुट्टियां हैं। वहीं, राज्य सरकार वीकेंड कर्फ्यू पर जल्द फैसला ले सकती है।

वहीं मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को कोविड (Corona) नियमों का पालन नहीं करने वाले पर्यटकों और अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने पर्यटकों से राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी एसओपी का सख्ती से पालन करने का आग्रह किया।

हिमाचल में एक दिन 728 नए केस

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में शनिवार को 728 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं आज 70 कोरोना पॉजिटिव पूरी तरह से ठीक हुए हैं। प्रदेश में एक्टिव मामलों की संख्या 2811 पहुंच गई है। जबकि आज दिन तक की बात करें तो हिमाचल में अब तक दो लाख 31 हजार 587 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें से दो लाख 24 हजार 890 कोरोना संक्रमित पूरी तरह से ठीक हुए हैं। हिमाचल में आज दिन तक 3864 लोगों की अब तक कोरोना से मौत हुई है। वहीं आज स्वास्थ्य विभाग ने 8022 लोगों के सैंपल कोरोना जांच को लिए थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें