देश

असम में शाम 5 बजे तक 70.66 फीसदी वोटिंग, भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी रहे तैनात

assam-voting

गुवाहाटी: असम में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण का मतदान आज राज्य की कुल 14 में से पांच लोकसभा सीटों पर हुआ। मतदान सुबह 07 बजे शुरू हुआ। चुनाव आयोग से मिले आंकड़ों के अनुसार राज्य में शाम पांच बजे तक 70.66 प्रतिशत मतदान हुआ है। हालांकि, इस आंकड़े में और इजाफा होने की संभावना है।

ड्यूटी के दौरान पोलिंग एजेंट की मौत 

वहीं दूसरी ओर हैलाकांदी जिला में मतदान केंद्र में ड्यूटी के दौरान एक पोलिंग एजेंट की मौत हो गयी। पोलिंग एजेंट की पहचान फारूख अहमद के रूप में हुई। बताया गया है कि फारुख अहमद एआईयूडीएफ का पोलिंग एजेंट था। अहमद की मौत हैलाकांदी जिला के गल्लाछेड़ा प्राथमिक विद्यालय में बनाए गये मतदान केंद्र में हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि ड्यूटी के दौरान पोलिंग एजेंट अचानक जमीन पर गिर पड़ा, जिसके चलते उसकी मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें-Election 2024: 5 बजे तक मणिपुर-त्रिपुरा और बंगाल में 71% से ज्यादा वोटिंग, यूपी में सबसे कम मतदान

इन सीटों पर हुए मतदान

शाम पांच बजे तक राज्य की दरंग-उदालगुड़ी सीट पर जहां 72.99 फ़ीसदी मतदान दर्ज किया गया। वहीं, डिफू लोकसभा क्षेत्र में 69.62 फ़ीसदी, करीमगंज में 71.12 फ़ीसदी, नगांव में 71.84 फीसदी तथा सिलचर में 65.57 फ़ीसदी मतदान दर्ज किया गया।

अब तक की जानकारी के अनुसार मतदान शांतिपूर्ण तरीके से चला। मतदान केंद्रों पर भारी संख्या में सुरक्षा वालों को तैनात किया गया है। पहले चरण में असम की पांच लोकसभा सीटों- जोरहाट, लखीमपुर, काजीरंगा, डिब्रूगढ़ और शोणितपुर के लिए मतदान हुआ था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)