लखनऊः बिजली उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित समाधान, बिजली कर्मचारियों और उपभोक्ताओं के बीच बेहतर संबंध और बिजली आपूर्ति का सापेक्ष मूल्य दिलाने के उद्देश्य से शुक्रवार को ‘फोन घुमाओ अभियान’ शुरू किया गया। यह अभियान 30 सितंबर तक लगातार चलेगा। यह जानकारी उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के चेयरमैन डॉ. आशीष गोयल ने दी।
डॉ. गोयल ने कहा कि उपभोक्ता हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी उनसे संपर्क कर उनकी बिजली संबंधी समस्याओं का तुरंत समाधान कराएं, साथ ही उन्हें समय पर बिजली बिल का भुगतान करने के लिए भी प्रेरित करें, ताकि राज्य की बिजली व्यवस्था को और बेहतर बनाया जा सके। इसी महत्वपूर्ण उद्देश्य के तहत यह अभियान शुरू किया गया है। इस अभियान में उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक, निदेशक तथा वितरण निगमों के प्रबंध निदेशक प्रतिदिन 10 उपभोक्ताओं से फोन पर संपर्क करेंगे।
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इसी प्रकार सभी डिस्कॉम के निदेशक और डिस्कॉम मुख्यालय पर तैनात सभी अधिकारी-कर्मचारी 15 उपभोक्ताओं से संपर्क करेंगे। इसी प्रकार मुख्य अभियंता वितरण, उपखंड अधिकारी वितरण और अवर अभियंता वितरण 30 उपभोक्ताओं को फोन कर जानकारी जुटाएंगे। हम उनसे यह भी आग्रह करेंगे कि वे अपने बिजली बिल का भुगतान समय पर करें। अधीक्षण अभियंता (वितरण) 35, अधिशाषी अभियंता वितरण 50, तकनीशियन एवं एसएसओ 50, संविदा कर्मी 20 तथा जोन, डिवीजन, ब्लॉक मुख्यालय पर तैनात सभी अधिकारी एवं कर्मचारी 20 उपभोक्ताओं से फोन पर संपर्क करेंगे। अभियान को सफल एवं प्रभावी बनाने के लिए वितरण निगमों के प्रबंध निदेशकों को विस्तृत दिशानिर्देश जारी किये गये हैं। निर्देशित किया गया है कि अभियान का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाये।
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