U19 World Cup Final: टीम इंडिया का सपना एक बार फिर हुआ चकनाचूर, ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में 79 रनों से हराया

u19-world-cup ind vs aus

U19 World Cup Final IND U19 vs AUS : अंडर 19 विश्व कप 2024 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने जीत की परंपरा को जारी रखते हुए भारत को 79 रनों से हराकर चौथी बार खिताब पर कब्जा किया। इसके साथ ही कंगारुओं ने एक बार फिर भारत के सपने को चकनाचूर कर दिया। इससे पहले विश्व कप 2023 के फाइनल में भी भारत को हार का सामना करना पड़ा था। अब अंडर-19 टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम कर लिया।

पूरा तरह फ्लॉप रही भारती की बल्लेबाजी

फाइनल में उदय सहारन की कप्तानी वाली भारतीय टीम की बल्लेबाजी फ्लॉप रही। आदर्श सिंह और मुरुगन अभिषेक के अलावा कोई भी कुछ खास नहीं कर सका। फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की बल्लेबाजी बेहद निराशाजनक रही। टीम इंडिया 43.5 ओवर में 174 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इस तरह कंगारूओं ने 8 महीनों के भीतर तीसरी बार भारत को फाइनल में शिकस्त दी है।

Ind vs Eng: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ अचानक सीरीज से बाहर हुआ ये धुरंधर

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज आदर्श सिंह ने 77 गेंद में 47 रन बनाये। उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। मुशीर खान 33 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हुए। अभिषेक ने 42 रन का योगदान दिया। इनके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका। अर्शिन कुलकर्णी 3 रन बनाकर आउट हुए। कप्तान उदय सहारण 8, सचिन और प्रियांशु 9-9 रन बनाकर आउट हुए।

ऑस्ट्रेलिया की खराब शरुआत

हालांकि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत ख़राब रही। उनका पहला विकेट ओपनर सैम के रूप में गिरा। वह शून्य पर आउट हो गए। लेकिन इसके बाद कैप्टन ह्यू और हैरी डिक्सन के बीच अच्छी साझेदारी हुई। डिक्सन ने 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए। ह्यू ने 48 रन की पारी खेली। हरजस सिंह ने अर्धशतक लगाया। उन्होंने 64 गेंदों में 55 रन बनाए। ओलिवर ने 46 रनों का योगदान दिया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)