Ind vs Eng: इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, भारत के खिलाफ अचानक सीरीज से बाहर हुआ ये धुरंधर

ind-vs-eng-test

Ind vs Eng: भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार स्पिनर जैक लीच चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। 32 वर्षीय जैक लीच को हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान बाएं घुटने में चोट लग गई थी, जिसके कारण वह विजाग (विशाखापत्तनम) में आयोजित दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके।

इंग्लैंड के लिए अब तक 36 विकेट ले चुके है जैक लीच 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक बयान में कहा गया है कि जैक लीच अगले 24 घंटों में अबू धाबी से अपने घर के लिए उड़ान भरेंगे। इंग्लैंड की टीम फिलहाल अबू धाबी में रुकी हुई है। लीच अपनी पुनर्वास प्रक्रिया के संबंध में इंग्लैंड और समरसेट की मेडिकल टीमों के साथ मिलकर काम करेंगे। जैक लीच के प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की जाएगी। बाएं हाथ के स्पिनर जैक लीच ने इंग्लैंड के लिए अब तक 36 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान लीच ने 34.40 की औसत से 126 विकेट लिए हैं।

पांच मैचों की सीरीज की बात करें तो दोनों ही टीमें एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर। इस सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड ने भारत को 28 रनों हराया था, जबकि दूसरे मैच में भारतीय टीम ने 106 रनों से जीत हासिल की थी। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मैच 15 फरवरी से राजकोट में खेला जाएगा।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, सरफराज खान, जसप्रीत बुमराह (उप-कप्तान), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, केएस भरत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा,कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, मुकेश कुमार।

इंग्लैंड टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जैक क्राउली, बेन डकेट, बेन फोक्स (विकेटकीपर), ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, रेहान अहमद, टॉम हार्टले, शोएब बशीर, ओली रॉबिन्सन, डैन लॉरेंस, जेम्स एंडरसन, मार्क वुड, गस एटकिंसन।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)