16 फरवरी को यूपी में एंट्री करेगी राहुल गांधी की यात्रा, 17 को वाराणसी में होगा रोड शो

UP-Rahul-Gandhi-Yatra
UP Rahul Gandhi Yatra: लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में सियासी गरमाहट दिख रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो न्याय यात्रा 16 फरवरी को बिहार से उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे चंदौली जिले के सैयदराजा नौबतपुर में प्रवेश करेगी।
स्थानीय कांग्रेस नेताओं के मुताबिक, चंदौली जिले में प्रवेश के बाद सैयदराजा के नेशनल इंटर कॉलेज में राहुल गांधी की विशाल जनसभा होगी। जनसभा में प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक अजय राय के नेतृत्व में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता जुटेंगे।

17 फरवरी को रोड शो

सैयदराजा में जनसभा के जरिए कांग्रेस के लिए सियासी जमीन तैयार करने के बाद राहुल गांधी की यात्रा पड़ाव स्थित अवधूत भगवान राम आश्रम पहुंचेगी। यहां रात्रि विश्राम के बाद 17 फरवरी को यात्रा राजघाट कज्जाकपुरा होते हुए वाराणसी की शहरी सीमा में पहुंचेगी। न्याय यात्रा गोलगड्डा, आदमपुर हरतीरथ से विश्वेश्वरगंज, मैदागिन चौराहा होते हुए करीब चार किलोमीटर तक रोड शो में तब्दील हो जायेगी।
राहुल गांधी के रोड शो में पार्टी कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ हिस्सा लेंगे। यात्रा चौक ज्ञानवापी पहुंचने पर राहुल गांधी और पार्टी नेता श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में औपचारिक हाजिरी लगाकर दोबारा यात्रा में शामिल होंगे।

इन जिलों से गुजरेगी यात्रा

गौदौलिया चौराहे पर आम जनता को संबोधित करने के बाद न्याय यात्रा मंडुआडीह चौराहे पर पहुंचेगी। यहां पार्टी कार्यकर्ता अपने नेता का स्वागत करेंगे। इसके बाद न्याय यात्रा भदोही के लिए प्रस्थान करेगी। पार्टी के वाराणसी महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे और पूर्व जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा के मुताबिक भदोही के रजपुरा चौराहे पर जनसभा के बाद यात्रा में शामिल लोग ज्ञानपुर इंटर कॉलेज में रात्रि विश्राम करेंगे।
अगले दिन यात्रा फिर गोपीगंज चौराहे से शुरू होगी और हंडिया होते हुए प्रयागराज के लिए रवाना होगी। न्याय यात्रा 19 फरवरी को प्रयागराज से चलकर प्रतापगढ़-अमेठी पहुंचेगी। 20 फरवरी को यह अमेठी से रायबरेली होते हुए लखनऊ के लिए रवाना होगी। उत्तर प्रदेश दौरे पर राहुल गांधी के साथ प्रदेश अध्यक्ष अजय राय भी रहेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)