टेक Featured दुनिया जरा हटके

Tesla Robot Attack: टेस्ला की फैक्ट्री में रोबोट बना विलेन, कर्मचारी को बेरहमी से पीटा

robot
Tesla Robot Attack: कई बार फिल्मों में आपने रोबोट को विलेन बनते हुए देखा होगा। ​रोबोट से बचने के लिए बहादुर लोगों को संघर्ष भी करना पड़ता है। ऐसा फिल्मों में देखना अच्छा लगता है लेकिन क्या हो अगर असल जिंदगी में रोबोट विलेन बन जाए और लोगों को पीट पीटकर घायल कर दें। ऐसा सोचना अपने आप में काफी भयानक है। लेकिन ऐसा सच में हुआ है, हो सकता है कि आपको हमारी बातों पर यकीन ना हो लेकिन बता दें कि ई-कार निर्माता टेस्ला की फैक्ट्री के अंदर हुआ है। एक कर्मचारी पर रोबोट ने हमला कर दिया है और उसको घायल तक कर दिया। खबरों में बताया जा रहा है कि कंपनी दो साल से इस घटना को दबाए बैठी थी। T20 World Cup 2024 के लिए युगांडा ने पहली बार किया क्वालिफाई, जिम्बाब्वे बाहर

विलेन बना रोबोट

ये घटना टेस्ला के सॉफ्टवेयर इंजीनियर के साथ घटी थी, मामला साल 2021 का बताया जा रहा है, लेकिन घटना अब सामने आई है। खबरों के अनुसार, ये इंजीनियर टेस्ला की टेक्सास के ऑस्टिन स्थित फैक्ट्री में काम कर रहा था। इसी बीच एक खराब हो चुके रोबोट ने उस पर हमला बोल दिया। वहां मौजूद एक शख्स ने इमरजेंसी स्टॉप बटन दबाया तब जाकर उसकी जान बची।

रोबोट ने कर्मचारी पर किया हमला

चश्मदीदों के बताया कि, ये इंजीनियर रोबोट को कंट्रोल करने वाले सॉफ्टवेयर को प्रोग्राम कर रहा था। उसने एल्युमिनियम काटने वाले दो रोबोट को डिसेबल कर लिया था जिससे उन पर काम किया जा सके। लेकिन गलती से तीसरा रोबोट डिसेबल नहीं हो पाया और उसने इंजीनियर पर हमला बोल दिया। इसके बाद रोबोट ने उसे जमीन पर पटक दिया। इसके बाद उसके हाथ और पीठ को कसकर पकड़ लिया गया, खून बहने लगा। ये देखकर वहां मौजूद कर्मचारी ने इमरजेंसी स्टॉप बटन दबा दिया इसके बाद वो रोबोट की पकड़ से छूट पाया। ये भी पढ़ें..टीम इंडिया की एक नई सीरीज का ऐलान, T20 World Cup के बाद इस देश का करेगी दौरा मौजूदा कर्मचारियों के अनुसार, रोबोट की पकड़ से छूटकर जब इंजीनियर बाहर भागा तो खून की धारा बह रही थी। घटना की सूचना ट्रैविस काउंटी के अधिकारियों और स्वास्थ्य एजेंसियों को दी गई। इंजीनियर के शरीर पर खुले घाव थे, जो किसी चीज से कटने के कारण हुए थे। लेकिन आपको बता दें कि इस मामले को लेकर टेस्ला ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)