स्मैक न देने पर की थी महिला की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्लीः बाहरी जिले के रनहौला इलाके में बीते 14 मई को एक महिला की उसी के घर में हाथ पैर व मुंह बंधी हालत में मिली लाश की वारदात में पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। जिससे महिला ने पहले लिफ्ट ली और फिर उसको स्मैक देने का वादा किया था, लेकिन घर पहुंचने पर महिला ने अपना वादा पूरा नहीं किया।

जिसके बाद गुस्से में बदमाश ने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी और उसका पर्स व फोन लेकर फरार हो गया। आरोपित की पहचान आनंद विहार पुराना उत्तम नगर निवासी दिनेश शर्मा उर्फ काकू के रूप में हुई है। आरोपित पिछले साल नवंबर महीने में ही जेल से बाहर आया था।

डीसीपी समीर शर्मा ने बताया कि बीते शनिवार को रनहौला पुलिस को एक कॉल मिली थी। जिस कमरे में महिला का शव पड़ा होने की बात कही गई थी। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। मृतका के पैर, हाथ और मुंह कपड़े से बंधे हुए थे और उसका गला घोंटा गया था। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये डीडीयू अस्पताल भेजा। एसीपी महेन्द्र सिंह मीणा की देखरेख में पुलिस टीम को आरोपितों को पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया।

शुरूआती जांच में मृतक महिला की पहचान प्लॉट नंबर 1, के-5 एक्सटेंशन, मोहन गार्डन में रहने वाली प्रीति के रूप में हुई। पुलिस ने महिला के परिजनों से पूछताछ की और उसके घर के आने जाने वाले रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला। जिसमें कुछ पता नहीं चल पाया। पुलिस ने आरोपित तक पहुंचने के लिये महिला के गायब मोबाइल फोन को सर्विलांस पर लगाकर उसकी लोकेशन के बारे में पता करने की कोशिश की।

इसके अलावा वारदात वाले दिन घर के आसपास शुरू हुए फोन की सीडीआर खंगाली। हर एक के बारे में पता किया। इस बीच महिला के फोन के बारे में पता चला कि जब वारदात हुई तो उसके बाद भी फोन चालू था। पुलिस ने उसी को लेकर जांच शुरू की।

एक पुख्ता सूचना पर दिनेश शर्मा उर्फ काकू को गिरफ्तार किया गया। जिससे पूछताछ करने पर पता चला कि उसने हत्या 11 मई को हत्या की थी। 11 मई की रात जब वह अपनी स्कूटी से दोस्त के घर जा रहा था। उत्तम नगर टर्मिनल के पास काली बस्ती के पास पहुंचा। महिला ने उसे लिफ्ट लेने के लिये रोका था। उसने बताया था कि वह मुश्किल में है और उसे अपने घर पर छोड़ने के लिए कहा।

इसलिए उसने उसे लिफ्ट दी और रास्ते में उसने उससे वादा किया कि वह उसे स्मैक के साथ-साथ किराए पर कमरा भी देगी। लेकिन जब वह महिला के घर पहुंचा और उससे स्मैक मांगी। उसको स्मैक देने से मना कर दिया। उससे झगड़ा करने लगा तो उसने महिला के पैर और हाथ कपड़े से बांध दिए। मुंह भी कपड़े से बांधकर गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। उसके बाद उसका पर्स और मोबाइल लूट लिया और वहां से फरार हो गया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)