खेल Featured टॉप न्यूज़

IND vs ENG 4th Test: कुलदीप-अश्विन की फिरकी में फंसे 'फिरंगी', टीम इंडिया को मिला 192 रनों का लक्ष्य

ind-vs-eng-ashwin-and-kuldeep-
IND vs ENG, रांचीः भारत और इंग्लैंड के रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच टीम इंडिया को जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी पारी 145 रन पर सिमट गई है। इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रन बनाए थे। इससे पहले आज भारत की पहली पारी 307 रन पर समाप्त हुई। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड की टीम को 46 रनों की बढ़त हासिल थी। ऐसे में दूसरी पारी 145 रनों पर सिमटने के बाद भारत के सामने जीत के लिए 192 रनों का लक्ष्य है। भारत के लिए दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन ने पांच जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार विकेट लिए। यह अश्विन का टेस्ट में 35वां पांच विकेट लेने का कारनामा है।

जीत से 152 रन दूर भारत

nd-vs-eng इंग्लैंड की दूसरी पारी खत्म होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 40 रन बना लिए हैं। कप्तान रोहित शर्मा नाबाद 24 रन और यशस्वी जयसवाल नाबाद 16 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत को अब यह टेस्ट मैच जीतने के लिए 152 रनों की और जरूरत है। ये भी पढ़ें..IND vs ENG: भारत की पहली पारी 307 रनों पर सिमटी, शतक से चूके ध्रुव जुरेल

इंग्लैंड की दूसरी पारी

दूसरी पारी में 46 रनों की बढ़त के साथ खेलने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही। 19 के स्कोर पर इंग्लैंड को दो झटके लगे। पहले बेन डकेट 15 रन बनाकर आउट हुए, फिर ओली पोप अपना खाता भी नहीं खोले चलते बने। इंग्लैंड को 65 के स्कोर पर फिर बड़ा झटका लगा। पहली पारी में शतक लगाने वाले जो रूट फिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

अश्विन-कुलदीप की फिरकी में फंसे अंग्रेज

वहीं अच्छी बल्लेबाजी कर रहे जैक क्रॉली 60 रन बनाकर आउट हुए। इसके 120 के स्कोर पर इंग्लैंड को बैक टू बैक दो झटके लगे। कप्तान बेन स्टोक्स 4 रन जॉनी बेयरस्टो 30 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद निचले क्रम के बल्लेबाज भी कुछ खास योगदान नहीं दे सके और इंग्लैंड की पूरी टीम 145 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की ओर से अश्विन ने 5 और कुलदीप यादव को 4 विकेट मिले जबकि रविन्द्र जडेजा के खाते 1 विकेट आया। (अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)