Rakesh Jhunjhunwala: शेयर मार्केट के बेताज बादशाह राकेश झुनझुनवाला का निधन, 62 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

मुंबईः शेयर मार्केट के बेताज बादशाह व दिग्गज अरबपति व्यवसायी राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) का रविवार को निधन हो गया। उन्होंने 62 साल की आयु में अंतिम सांस ली। उन्हें भारत का वॉरेन बफेट भी कहा जाता है। मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल ने उनके निधन की पुष्टि की है। झुनझुनवाला को दो-तीन सप्ताह पहले ही अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया था और वह घर आ गए थे। कुछ दिन पहले ही उन्होंने अकासा एयरलाइंस की शुरुआत की थी। वहीं झुनझुनवाला के निधन की सूचना से हर कोई स्तब्ध है। राकेश झुनझुनवाला के निधन पर पीएम मोदी ने भी शोक जताया है।

ये भी पढ़ें..थप्पड़बाज महिला पहुंची सलाखों के पीछे, ई-रिक्शा चालक को 90 सेकंड में जड़े 17 थप्पड़

पीएम मोदी ने जताया शोक

पीएम नरेंद्र मोदी ने राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के निधन पर शोक जताते हुए एक फोटो ट्वीट करके लिखा, ‘राकेश झुनझुनवाला अजेय व्यक्ति थे. वह जीवन से परिपूर्ण, हसमुख और व्यावहारिक थे। ऐसे में वह अपने पीछे वित्तीय जगत के लिए एक अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत के विकास और प्रगति के लिए भी काफी जुझारू थे। उनका निधन दुखी करने वाला है. उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। ओम शांति।’

बता दें कि राकेश झुनझुनवाला की अकासा एयरलाइंस कंपनी कम दरों में यात्रियों को सुविधा देने को लेकर चर्चा में है। इस एयरलाइंस को नागरिक उड्डयन मंत्रालय से नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट मिल चुका है। करीब एक हफ्ते पहले ही राकेश झुनझुनवाला ने अपनी एयरलाइंस अकासा की भी शुरुआत की थी। उनकी अकासा एयरलाइंस के पहले विमान ने 7 अगस्त को मुंबई से अहमदाबाद के लिए उड़ान भरी थी। उन्होंने इस कंपनी की शुरुआत विमानन क्षेत्र के कारोबारी आदित्य घोष और विनय दुबे के साथ मिलकर की थी।

शेयर बाजार के विशेषज्ञ

राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई, 1960 को तेलंगाना के हैदराबाद में हुआ था। उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंट की पढ़ाई की थी। राकेश झुनझुनवाला को भारतीय शेयर बाजार का विशेषज्ञ (किंग) कहा जाता है। उन्होंने कई बड़ी कंपनियों में निवेश किया हुआ था। शेयर मार्केट के अलावा उन्होंने फिल्म क्षेत्र में भी अपने हाथ आजमाए थे। चूंकि राकेश झुनझुनवाला को बॉलीवुड से लगाव था, ऐसे में उन्होंने कुछ फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया था। उनकी ओर से इंग्लिश विंग्लश, शमिताभ और की एंड का फिल्में प्रोड्यूस की थीं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)