‘हिंदी दिवस’ पर अमिताभ बच्चन ने शेयर किया दिल को छू देने वाला पोस्ट

मुंबईः आज पूरा देश हिंदी दिवस मना रहा है। इसका उद्देश्य दुनिया भर में हिंदी के प्रचार-प्रसार के जरिये हिंदी को बढ़ावा देना और उसे उचित सम्मान दिलाना है। आज हिंदी दिवस के खास मौके पर बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया के जरिये अपने तमाम चाहने वालों को हिंदी दिवस की शुभकामनायें दी है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन ने एक खास पोस्ट भी साझा किया जिसे उनके किसी मित्र के परिचित ने भेजा है।

अमिताभ ने इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा है- हिंदी दिवस की अनेक शुभकामनाएं। हमारे एक प्रिय मित्र ने ये एक निबंध भेजा था, मुझे लगा कि ये बहुत ही अद्भुत उल्लेख है, आपको भेज दूं। अमिताभ बच्चन द्वारा शेयर किये गए इस पोस्ट में लिखा है- हमारे घर में हिंदी में जीवन जीया जाता है। मां हिंदी में प्याज काट दिया करती थीं। छोटी सी बिलिया में घी में तैरती मिर्चें भी हिंदी में ही तली जाती थीं। जहां हिन्दी में प से पानी बहता था मछलियां भी हिन्दी में ही तैरती थीं। हिन्दी में सूरज उगता था और हिंदी में ही आसानी से ढल जाता था। ये वो दिन थे जब आम बोलचाल की हिन्दी में किंकर्तव्यविमूढ़ बोला जाता था। मैंने अपना तमाम जीवन हिन्दी में जीया है और बचा हुआ भी हिन्दी में ही जीयूंगी। दीवार पर जो चिड़िया मैंने हिन्दी में बनाई थी एक दिन वो उड़ जाएगी पर। मेरी हिन्दी एच से नहीं ह से रहेगी और अ से अनंत तक।

यह भी पढ़ें-जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ब्रेंडन टेलर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया…

अमिताभ बच्चन का यह पोस्ट फैंस को काफी पसंद का रहा है और वह इस पर प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन इन दिनों सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाले शो कौन बनेगा करोड़पति 13 को होस्ट कर रहे हैं। इसके अलावा वह जल्द ही फिल्म झुण्ड, गुडबाय , मेडे, बटरफ्लाई आदि में नजर आयेंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)