Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशगर्मियों में कूल रहने की नई तकनीक, एसी हेलमेट से लैस होगी...

गर्मियों में कूल रहने की नई तकनीक, एसी हेलमेट से लैस होगी रांची ट्रैफिक पुलिस

Ranchi : राज्य में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। अधिकांश जिलों में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। पलामू का डाल्टेनगंज राज्य का सबसे गर्म स्थान बना हुआ है। यहां अधिकतम तापमान 47.4 डिग्री सेल्सियस जबकि गढ़वा में 47.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

एसी हेलमेट पहनकर करेंगे ड्यूटी 

सरायकेला का अधिकतम तापमान 46.3 डिग्री जबकि पश्चिमी सिंहभूम का 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भीषण गर्मी में अगर सबसे ज्यादा परेशानी किसी को होती है तो वह हैं ट्रैफिक पुलिसकर्मी। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को चिलचिलाती धूप में भी सड़क पर ड्यूटी करनी पड़ती है। ऐसे में रांची पुलिस ने एक पहल की है। अब ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के लिए एसी हेलमेट मंगवाए गए हैं ताकि उन्हें गर्मी से राहत मिल सके। ट्रैफिक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी अब एसी हेलमेट पहनकर ड्यूटी करेंगे।

यह भी पढ़ें-Amethi Road Accident: तेज रफ्तार कंटेनर ने खड़ी गाड़ियों में मारी टक्‍कर, 3 बच्चों की मौत

रोजाना पुलिसकर्मियों को दिया जा रहा ग्लूकोज

फिलहाल यह ट्रायल फेज में है। इसके नतीजे अच्छे रहे तो सभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों के लिए एसी हेलमेट खरीदे जाएंगे। इस संबंध में रांची ट्रैफिक एसपी कैलाश करमाली ने बताया कि एक हेलमेट की कीमत करीब बीस हजार रुपये है। इसलिए अभी दो ही हेलमेट मंगाए गए हैं। अगर हेलमेट का फीडबैक अच्छा रहा तो सभी पुलिसकर्मियों को हेलमेट दिए जाएंगे। उन्होंने बताया कि चिलचिलाती धूप में ड्यूटी कर रहे ट्रैफिक पुलिसकर्मियों को रोजाना ग्लूकोज दिया जा रहा है। इसके अलावा अन्य चीजें भी दी जा रही हैं, ताकि कोई पुलिसकर्मी बीमार न पड़े।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें) 

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें