Monday, October 14, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशफीस वृद्धि के विरोध में उतरे सड़कों पर अभिभावक, शिक्षा अधिकारी से...

फीस वृद्धि के विरोध में उतरे सड़कों पर अभिभावक, शिक्षा अधिकारी से की शिकायत

फरीदाबादः नया शिक्षा सत्र शुरू होते ही फीस वृद्धि का विरोध भी शुरू हो गया है। पहले डीएवी14 के अभिभावकों ने जिला शिक्षा अधिकारी से मिलकर स्कूल की फीस वृद्धि व बच्चों की ऑनलाइन क्लास बंद करने की लिखित शिकायत दर्ज कराई तो अब रविवार को गीता बाल निकेतन 21 के अभिभावकों ने एक बार पुन: स्कूल के सामने फीस वृद्धि को लेकर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया है।

इस प्रदर्शन में स्कूल के पेरेंट्स तेजेंद्र खरबंदा, राजूद्दीन, चंद्र अरोड़ा, पंकज, सीमा अग्रवाल, राकेश आचार्य, विक्रम सिंह सहित सैकड़ों अभिभावक,आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष धर्मवीर भड़ाना व युवा आगाज के संयोजक जसवंत सैनी ने भाग लिया। अभिभावक सीमा ने कहा है कि स्कूल द्वारा रिपोर्ट कार्ड ना देने, ऑनलाइन क्लास रोकने पर कुछ दिन पहले स्कूल के सामने प्रदर्शन किया गया था तब रिपोर्ट कार्ड तो से दिया गया था लेकिन एनुअल चार्ज लेने के बारे में बाद में फैसला लेने की बात कही थी।

अब स्कूल प्रबंधक पेरेंट्स को नोटिस भेजकर पिछला एनुअल चार्ज देने के साथ साथ आगामी शिक्षा सत्र में बढ़ाई गई ट्यूशन फीस, एनुअल चार्ज व अन्य फंड्स देने के लिए दबाव डाल रहा है जिसके विरोध में ही आज यह प्रदर्शन किया गया है। युवा आगाज के संयोजक जसवंत सिंह ने कहा है कि अभिभावक पहले ही मंदी के शिकार हैं काम धंधा बंद होने के कारण आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है उसके बावजूद स्कूल प्रबंधक पूरी तरह से लूट व मनमानी पर उतारू हैं।

यह भी पढ़ेंः-यूपी में किसान खेती के साथ-साथ मत्स्य पालन से बढ़ा सकेंगे आय

हरियाणा सरकार भी अभिभावकों की कोई मदद नहीं कर रही है उल्टा मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री, सांसद, विधायक प्राइवेट स्कूलों में मुख्य अतिथि बनकर प्राइवेट स्कूलों का हौसला बढ़ा रहे हैं। उनका संगठन प्राइवेट स्कूलों की मनमानी का पुरजोर विरोध करता है और पूरी तरह से अभिभावकों के साथ है। उनका संगठन किसी भी हालत में नए शिक्षा सत्र में फीस नहीं बढ़ने देगा और इसके विरोध में अभिभावकों को साथ लेकर सडक़ों पर और जन प्रतिनिधियों के निवास पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें