WPL 2024: हाईस्कोरिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने RCB को 25 रन से हराया, मंधाना पर भारी शेफाली की पारी

0
3

WPL 2024, RCB vs DC: एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए महिला प्रीमियर लीग के 7वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को (Royal Challengers Bangalore) 25 रनों से हरा दिया। इस हाईस्कोरिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 194 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। जवाब में आरसीबी निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट पर 169 रन ही बना सकी।

Shafali Verma (शेफाली वर्मा) ने जड़ा दूसरा अर्धशतक

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से शेफाली वर्मा ने तूफानी अर्धशतक ठोका और एलिसा कैप्सी के साथ दूसरे विकेट के लिए 82 रनों की शानदार साझेदारी की। यह शैफाली का दूसरा अर्धशतक था। शेफाली के 50 और कैप्सी के 46 रनों के दम पर दिल्ली ने पांच विकेट खोकर 194 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

Smriti Mandhana (स्मृति मंधाना) की 74 रनों की पारी गई बेकार

195 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की कप्तान मंधाना ने 74 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सकीं। आरसीबी 20 ओवरों में नौ विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी और 25 रनों से मैच गंवा दिया।

ये भी पढ़ें..WPL 2024: यूपी वॉरियर्स ने रोका Mumbai Indians का विजय रथ, 7 विक्रटे से दी करारी शिकस्त 

मंधाना के अलावा कैप ने 32 जोनासन 36 रनों का योगदान दिया। इस मैच के बाद दिल्ली की टीम पहले नंबर पर पहुंच गई है। दिल्ली के तीन मैचों में दो जीत और एक हार के साथ चार अंक हैं। जबकि आरसीबी का भी यही हाल है लेकिन दिल्ली का नेट रन रेट आरसीबी से बेहतर है इसलिए दिल्ली पहले नंबर पर है।

जमकर हुई छक्कों की बारिश 

इस हाईस्कोरिंग मैच में दोनों टीमों की तरफ से जमकर छक्कों की जमकर बारिश हुई। दोनों टीमों की तरफ से कुल 19 छक्के लगे। दिल्ली की तरफ से कुल 11 छक्के लगे जिसमें से शेफाली के चार, मारिजाने कैप के तीन, जेस जोनासन और कैप्सी के दो-दो छक्के शामिल है। वहीं आरसीबी की तरफ से कुल 8 छक्के लगे। जिसमें मंधाना ने सबसे ज्यादा तीन छक्के जबकि सोफी डिवाइन, ऋचा घोष ने दो-दो छक्के लगाए। इसके अलावा एस मेघना ने एक छक्का मारा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)