UPP recruitment exam: उम्मीदवार ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UPP-recruitment-exam-download-admit card

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (UPP recruitment exam) के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। अभ्यर्थी 13 फरवरी से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इससे पहले बोर्ड ने 10 फरवरी को राज्य के विभिन्न जिलों के परीक्षा केंद्रों की सूची जारी की थी। परीक्षा 17 और 18 फरवरी को राज्य के विभिन्न जिलों में आयोजित की जाएगी।

‘मिशन रोजगार’ के तहत 23 दिसंबर को योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश के युवाओं को बड़ा तोहफा देते हुए राज्य में अब तक की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया था। प्रदेश के युवा लंबे समय से यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60 हजार से ज्यादा खाली पदों पर भर्ती का इंतजार कर रहे थे।

10 फरवरी को जारी की गई थी परीक्षा केंद्रों की सूची

यूपीपीआरपीबी की चेयरपर्सन डीजी रेणुका मिश्रा ने बताया कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 13 फरवरी से बोर्ड की वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। योगी सरकार की अब तक की सबसे बड़ी भर्ती के लिए करीब 50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, जो यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया कि भर्ती बोर्ड ने एडमिट कार्ड से पहले 10 फरवरी को राज्य के विभिन्न जिलों के परीक्षा केंद्रों की सूची जारी की थी। परीक्षा के लिए राज्य के सभी जिलों में 2385 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं, जहां 48,17,441 अभ्यर्थी परीक्षा देंगे।

यह भी पढ़ेंः-औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों को सौर ऊर्जा से लैस करेगी योगी सरकार

अभ्यर्थी ऐसे डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड

-बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं।

-होमपेज पर नोटिस टैब पर क्लिक करें।

-इसके बाद, ‘उत्तर प्रदेश पुलिस में रिजर्व सिविल पुलिस के पदों के लिए सीधी भर्ती-2023 के तहत लिखित परीक्षा’ के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक पर क्लिक करें।

-अपने लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें।

-इसे सबमिट करें और एडमिट कार्ड डाउनलोड करें।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)