ब्रिटेन की संसद ने नया टिकटॉक अकाउंट किया बंद

लंदनः ब्रिटिश संसद ने अपने टिकटॉक खाता (अकाउंट) को बंद कर दिया। कुछ दिन पहले ही यह अकाउंट शुरू किया गया था। ब्रिटेन का यह कदम ब्रिटेन के कई सांसदों द्वारा संसद सदस्यों की जानकारी चीन के साथ साझा करने की आशंका जताने के बाद यह कदम उठाया है।

ब्रिटिश सांसदों ने संयुक्त रूप से हाउस ऑफ कॉमन्स और हाउस ऑफ लॉर्ड्स दोनों सदनों के अध्यक्षों को लिखकर 27 जुलाई से शुरू हुए खाते को बंद करने की मांग की। पकिस्तानी मूल के कंजर्वेटिव पार्टी के सांसद नुस गनी ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। जिसमें कहा गया कि टिकटॉक के अधिकारी सांसदों को यह समझाने में विफल रहे कि कंपनी डेटा हस्तांतरण को रोक सकती है।

संसद के एक प्रवक्ता ने कहा कि सदस्यों की प्रतिक्रिया के आधार पर हम ब्रिटेन की संसद के टिकटॉक खाते को बंद कर रहे हैं। हालांकि, टिकटॉक की मूल कंपनी चीन स्थित बाइट डांस है, लेकिन वह चीन की सरकार से संबंध को इंकार करती है। कंपनी का दावा है कि सभी डेटा अमेरिका और सिंगापुर में संग्रहीत है।

टिकटॉक के एक प्रवक्ता ने कहा कि हालांकि यह निराशाजनक है कि संसद अब ब्रिटेन में टिकटॉक का उपयोग करने वाले लाखों लोगों से नहीं जुड़ पाएगी। हम संसद के उन सदस्यों को आश्वस्त करने के प्रस्ताव को दोहराते हैं।