टेक

स्नैपचैट 422 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंचा, पढ़ें पूरी खबर

snapchat-news

नई दिल्ली: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट इस साल पहली तिमाही में 422 मिलियन दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं तक पहुंच गया, जो 39 मिलियन या 10 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) की वृद्धि है। पहली तिमाही में, इसकी मूल कंपनी स्नैप का राजस्व 21 प्रतिशत (वर्ष-दर-वर्ष) बढ़कर 1.195 बिलियन डॉलर हो गया, जो इसके विज्ञापन प्लेटफ़ॉर्म में किए गए सुधारों और इसके प्रत्यक्ष-प्रतिक्रिया (डीआर) विज्ञापन समाधानों की बढ़ती मांग के कारण था।

पहली तिमाही में  बढ़ी यूजर्स की संख्या

कंपनी ने एक बयान में कहा, "हम अपनी राजस्व धाराओं में वृद्धि जारी रख रहे हैं, पहली तिमाही में स्नैपचैट प्लस ग्राहकों की संख्या 9 मिलियन से अधिक हो गई है।" तिमाही में, वैश्विक स्तर पर सामग्री देखने में बिताए गए कुल समय में साल-दर-साल वृद्धि हुई, जो मुख्य रूप से स्पॉटलाइट और क्रिएटर स्टोरीज़ देखने में बिताए गए कुल समय में मजबूत वृद्धि के कारण हुई।

यह भी पढ़ें-Realme Narzo 70 Pro 5G और Narzo 70X 5G जल्द होंगे लॉन्च, एडवांस फीचर्स से लैस हैं स्मार्टफोन

कंपनी ने कहा, "स्पॉटलाइट सामग्री देखने में बिताया गया कुल समय साल-दर-साल 125 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया है।" स्नैप ने कहा कि वह सामग्री जुड़ाव को गहरा करने के लिए तीन प्रमुख क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

कंपनी ने क्या कहा?

कंपनी ने कहा, "सबसे पहले, हम अपनी सभी सामग्री सतहों पर सामग्री रैंकिंग और वैयक्तिकरण में सुधार के लिए अपने मशीन-लर्निंग (एमएल) मॉडल में निवेश करना जारी रखेंगे।" "दूसरा, हम रचनाकारों को समर्थन और पुरस्कार देकर रचनाकार समुदाय और सामग्री विविधता को बढ़ा रहे हैं।" इसमें कहा गया है, "तीसरा, हम रिश्तों को बेहतर बनाने के लिए अपनी सेवा पर सामग्री अनुभव और सुविधाओं को बढ़ा रहे हैं।"

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)