थ्रेड्स ने शुरू किया कीवर्ड सर्च फीचर, जानिए किन देशों में हुआ लॉन्च?

0
19

 

नई दिल्ली: ट्विटर (अब) कंपनी ने इस फीचर को भारत के साथ-साथ अर्जेंटीना, मैक्सिको, यूके और यूएस में भी लॉन्च किया है। मेटा ने गुरुवार को एक ब्लॉगपोस्ट में कहा, “आज, हम उन देशों में अंग्रेजी और स्पेनिश में कीवर्ड खोज शुरू करेंगे, जहां सबसे ज्यादा लोग मोबाइल और वेब दोनों पर पोस्ट करते हैं, जैसे अर्जेंटीना, भारत, मैक्सिको, यूके और यूएस।

मेटा ने यह भी कहा कि वह इस सुविधा को जल्द से जल्द अन्य भाषाओं और देशों में लाने पर काम कर रहा है। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने भी थ्रेड्स पोस्ट में विकास को साझा किया। उन्होंने कहा कि आज इसे ज्यादातर अंग्रेजी और स्पेनिश भाषी देशों में लॉन्च किया जा रहा है. जल्द ही और भी बहुत कुछ आने वाला है। हालाँकि, जुलाई की शुरुआत में एंड्रॉइड डिवाइस पर वैश्विक स्तर पर लगभग 50,000 दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के शिखर पर पहुंचने के बाद, थ्रेड्स में लगातार गिरावट आ रही है और अब लगभग 10 मिलियन हो गए हैं।

यह भी पढ़ें-Instagram: ट्विटर के बाद क्या अब इंस्टाग्राम यूज़ करने के भी देने होंगे 89 रुपए ?

डिजिटल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म सिमिलरवेब के मुताबिक, यह संख्या ट्विटर के यूजर्स की संख्या के दसवें हिस्से से भी कम है। जुकरबर्ग के अनुसार, 5 जुलाई को लॉन्च होने के सात घंटों के भीतर 10 मिलियन से अधिक लोग सोशल मीडिया ऐप से जुड़े। मार्केट इंटेलिजेंस डेटा प्रदाता सेंसर टॉवर के अनुसार, थ्रेड्स एक दशक में अपने पहले दिन सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला गैर-गेम ऐप बन गया और 100 मिलियन उपयोगकर्ताओं को पार कर गया। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि थ्रेड्स पर उपयोगकर्ता ऐप पर प्रति दिन केवल 2.4 मिनट बिताते हैं, जो जुलाई की शुरुआत में अपने चरम से 80 प्रतिशत कम है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)