IND-W Vs WI-W: मंधाना और हरमनप्रीत के तूफान में उड़ा वेस्टइंडीज, टीम इंडिया ने 56 रन से हराया

t20-tri-series

लंदनः साउथ अफ्रीका में खेली जा रही त्रिकोणीय टी20 ट्रॉई सीरीज (T20 Tri Series) में भारतीय महिला टीम ने वेस्टइंडीज को करारी शिकस्त दी है। स्मृति मंधाना (नाबाद 74) और हरमनप्रीत कौर (नाबाद 56) के अर्धशतकों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज को 56 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुई भारतीय महिला टीम ने 20 ओवर में कुल 167/2 ने बनाए जो कैरेबियाई टीम के लिए बहुत अधिक था।

ये भी पढ़ें..स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से सपा ने किया किनारा, शिवपाल बोले-यह उनकी व्यक्तिगत विचारधारा..

भारत के लिए मंधाना और हरमनप्रीत के बीच नाबाद 115 रनों की शानदार साझेदारी हुई। मंधाना ने विशेष रूप से आसानी से चौके लगाए और यहां तक कि पारी के अंतिम ओवर में अफी फ्लेचर की गेंदबाजी को पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। वेस्टइंडीज को भारत के दिए गए बड़े टोटल का पीछा करने के लिए एक तेज शुरुआत की जरूरत थी, लेकिन दीप्ति शर्मा (2/29) और राजेश्वरी गायकवाड़ (1/16) ने हेले मैथ्यूज की टीम को सात ओवर में 25/3 पर समेट दिया।

हालांकि वेस्टइंडीज के लिए शेमेन कैंपबेल (47) और मैथ्यूज (नाबाद 34) ने स्कोरिंग रेट बढ़ाने के लिए कड़ी मेहनत की, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने यह सुनिश्चित करने के लिए अधिक मेहनत की कि वे दक्षिण अफ्रीका पर अपनी पहली जीत के बाद श्रृंखला में अजेय रहे। अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में भारत का पहला मैच 13 फरवरी को केपटाउन में पाकिस्तान के खिलाफ होगा, जबकि वेस्टइंडीज एक दिन पहले इंग्लैंड से पार्ल में भिड़ेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)