कटनी: कलेक्टर प्रियंक मिश्रा द्वारा सीएम हेल्पलाइन में प्राप्त शिकायतों के निराकरण के आदेश सभी जिला अधिकारियों को दिये गये हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर यह भी निर्देशित किया है कि सीएम हेल्पलाइन के डिस्पोजल में किसी भी तरह की उदासीनता ना बरती जाये। ऐसा करने वाले पदाविहित अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। इन्ही निर्देशों के तहत सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों के निराकरण में उदासीनता बरतना सात पदाविहित अधिकारियों को भारी पड़ा। इन्हें अपर कलेक्टर जगदीश चन्द्र गोमे द्वारा गुरुवार को शोकॉज नोटिस जारी किया गया है।
जिन अधिकारियों को नोटिस थमाए गए हैं, उनमें बरही सीएमओ अभयराज सिंह, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी एसके भुमिया, जीआर हल्दकार, ढीमरखेड़ा जनपद सीईओ विनोद कुमार पाण्डे, सहायक यंत्री पीएचई पीके प्यासी, गोविन्द डी भूरिया और महेश प्रसाद पाठक शामिल है।
यह भी पढ़ेंः-अमेरिकी रक्षा मंत्री बोले- हिंद-प्रशांत चुनौती से निपटने में अमेरिका के लिए भारत अहम साझीदार
अपर कलेक्टर गोमे ने बताया कि इन सभी अधिकारियों के द्वारा सीएम हेल्पलाईन के तहत प्राप्त शिकायतों का निर्धारित समय सीमा में निराकरण नहीं किया गया, जिससे यह शिकायतें बिना निराकृत हुये ही उच्च लेवल पर ट्रान्सफर हो गईं। इन्हीं पदीय कर्तव्यों के निर्वहन में कोताही बरतने पर कारण बताओ सूचना पत्र जारी किया गया है। जारी कारण बताओ सूचना पत्र का जवाब तीन दिवस में प्रस्तुत करने के आदेश दिये गए हैं। नियत अवधि में उत्तर प्राप्त ना होने की दिशा में एकपक्षीय कार्यवाही की जायेगी।