रमीज राजा की गीदड़भभकी, कहा- भारत अगर एशिया कप खेलने नहीं आया तो हम वर्ल्ड कप में नहीं जाएंगे

रमीज राजा

इस्लामाबादः पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख रमीज राजा ने कहा है कि अगर मेन इन ब्लू टीम अगले साल एशिया कप के लिए पड़ोसी देश का दौरा नहीं करती है तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम 2023 में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए भारत की यात्रा नहीं करेगी। एशिया कप 2023 अगले साल सितंबर में पाकिस्तान में खेला जाना है। हालांकि, बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा कि भारतीय टीम कॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी और मांग की है कि इस आयोजन के स्थान में बदलाव किया जाए।

ये भी पढ़ें..SL vs AFG: अफगान ‘लड़ाकों’ ने किया ‘श्रीलंकाई चीतों’ का शिकार, 20 साल के बल्लेबाज ने जड़ा शतक

शाह की टिप्पणी ने उस समय पाकिस्तान में कुछ हलचल मचा दी थी और पीसीबी ने एशियाई क्रिकेट परिषद से एक आपातकालीन बैठक बुलाने का अनुरोध किया था। ताजा रिपोर्ट में, पीसीबी प्रमुख ने एक बार फिर टूर्नामेंट को लेकर अपनी स्पष्टता दोहराई है। राजा ने उर्दू समाचार को बताया, अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्पष्ट रुख है। अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम विश्व कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तब वे हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “हम सख्त कदम उठाएंगे। हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है, और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 2021 टी20 विश्व कप में, हमने भारत को हराया। हमने भारत को टी20 एशिया कप में हराया। एक साल में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने एक अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया है।”

बता दें कि भारत द्वारा आयोजित होने वाला आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023, 50 ओवर के विश्व कप का 13वां संस्करण होगा। भारत अपने इतिहास में चौथी बार टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा और इसकी बहुत कम संभावना है कि इस मेगा इवेंट को देश से बाहर ले जाया जाएगा। विशेष रूप से, पाकिस्तान और भारत द्विपक्षीय क्रिकेट नहीं खेलते हैं और दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण 2013 से केवल वैश्विक टूर्नामेंट या बहु-टीम आयोजनों में ही भिड़ते हैं। पाकिस्तान की भारत ने आखिरी यात्रा 2008 एशिया कप के लिए थी, जबकि पाकिस्तान की आखिरी भारत यात्रा 2016 आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए थी। दोनों टीमों ने आखिरी बार 23 अक्टूबर को मेलबर्न में टी 20 विश्व कप 2022 में एक-दूसरे के साथ खेले थे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)