सोनीपत: तकनीकी त्रुटि के कारण अपने बैंक खाते में जमा राशि वापस करने से इनकार करने पर पुलिस ने एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया है। मामला कोर्ट में गया, कोर्ट के आदेश के बाद पुलिस ने शनिवार को बैंक के सीनियर मैनेजर की शिकायत पर महिला उपभोक्ता के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
एचडीएफसी बैंक, एटलस रोड, सोनीपत के वरिष्ठ प्रबंधक पवन कुमार ने सिविल लाइन थाने में दी शिकायत में कहा कि अशोक नगर निवासी श्वेता पाठक का उनके बैंक में खाता है। 29 मई 2022 को उनके खाते में कुल रकम 9,086.98 रुपये थी। 28 मई 2022 की मध्यरात्रि के दौरान बैंकिंग प्रणाली में तकनीकी खराबी के कारण कुछ ग्राहकों के खाते की शेष राशि की गलत गणना की गई। परिणामस्वरूप खातों में शेष राशि बढ़ गयी। बैंक मैनेजर के मुताबिक, इस गलती से श्वेता पाठक के खाते में बैलेंस भी बढ़कर 31 लाख रुपये हो गया।
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29 मई 2022 की सुबह सिस्टम पैच अपग्रेड के बाद CASA खाते में बढ़े हुए बैलेंस की समस्या का पता चला। श्वेता के खाते में अनजाने में बढ़े हुए बैलेंस के बारे में पता चलने पर, बैंक द्वारा नोटिस देकर राशि वसूल करने के प्रयास किए गए। उपभोक्ता ने स्वीकार किया है कि उसने अपने बैंक खाते से 25 लाख रुपये निकाल कर खर्च किये हैं। उन्होंने 6 लाख रुपये की रकम बैंक को लौटा दी। उन्होंने शेष रकम ब्याज समेत बैंक को लौटाने का आश्वासन दिया। थाना सिविल लाइन के जांच अधिकारी एसआई राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस ने बैंक मैनेजर पवन कुमार की शिकायत पर श्वेता पाठक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।
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