कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान गिरफ्तार, ऑन-ड्यूटी पुलिस अधिकारी से मारपीट का आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने ओखला निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान को राष्ट्रीय राजधानी के शाहीन बाग इलाके में ऑन-ड्यूटी पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि खान के अलावा मिन्हाज (28) और साबिर (38) को भी हिरासत में लिया गया है और उनकी भूमिका की जांच की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों के साथ मारपीट व बदसलूकी करने वाले अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है। खान की बेटी अरीबा खान कांग्रेस के टिकट पर एमसीडी चुनाव लड़ रही हैं। यह घटना तब हुई, जब वह शुक्रवार को इलाके में तैय्यब मस्जिद के सामने 20 से 30 लोगों की एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के मुताबिक 25 नवंबर को इलाके में गश्त के दौरान एक पुलिस अधिकारी ने तैय्यब मस्जिद के सामने करीब 20-30 लोगों को जमा होते देखा। अधिकारी ने कहा, आसिफ मोहम्मद खान अपने समर्थकों के साथ तैय्यब मस्जिद के सामने मौजूद थे और लाउड-हेलर्स का उपयोग करके सभा को संबोधित कर रहे थे।

ये भी पढ़ें-नहीं चलेंगी 15 साल पुरानी सरकारी गाड़ियां, केंद्रीय मंत्री नितिन गडगरी…

जब सब-इंस्पेक्टर (एसआई) अक्षय ने खान से सभा और जनता को संबोधित करने की अनुमति के बारे में पूछा, तो वह आक्रामक हो गए और एसआई के साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। अधिकारी ने कहा, खान ने अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल किया और पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट की। अक्षय ने शिकायत दर्ज कराई। शाहीन बाग थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक औरट्विटरपर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…