Happy Birthday Sonu Sood: फिल्मों के खलनायक सोनू सूद ऐसे बने रियल लाइफ के नायक

मुंबईः बड़े पर्दे पर कई फिल्मों में खलनायक की भूमिकाएं निभा अभिनेता चुके सोनू सूद (Sonu Sood) आज रियल लाइफ के नायक बन चुके हैं और उनकी दरियादिली के लिए आज फैंस उन्हें मसीहा की तरह पूजते हैं। सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई, 1973 को पंजाब के मोगा जिले में हुआ था। उनके पिता का नाम शक्ति सागर सूद और मां का नाम सरोज सूद था। अपनी प्रारंभिक शिक्षा मोगा से पूरी करने के बाद उन्होंने उच्च शिक्षा नागपुर से पूरी की। सोनू (Sonu Sood) ने वाईसीसीई नागपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स से इंजीनियरिंग भी की है। सोनू का मन इंजनियरिंग में नहीं लगा और उन्होंने मॉडलिंग को अपना करियर चुना। वह मिस्टर इंडिया के प्रतियोगी भी रहे।

ये भी पढ़ें..National Herald Case: सोनिया गांधी के समर्थन में उतरे अखिलेश यादव !

This image has an empty alt attribute; its file name is sonu-1-1024x576.png

फिल्मों में आने से पहले साल 1996 में सोनू ने सोनाली से शादी की, जिनसे उनके दो बेटे इशांत और अयान हैं। साल 1999 में सोनू ने तमिल फिल्म ‘कल्लाझागर’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। हालांकि, इससे पहले वह कुछ म्यूजिक एलबमों में नजर आ चुके थे। साल 2002 में सोनू ने हिंदी फिल्म ‘शहीद ए आजम से बॉलीवुड में डेब्यू किया।

This image has an empty alt attribute; its file name is sonu-sod.png

इस फिल्म में वो भगत सिंह के किरदार में नजर आए थे। साल 2009 में आई तेलुगु फिल्म ‘अरुंधति’ सोनू की जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट रही। इस फिल्म में सोनू के किरदार और अभिनय को दर्शकों ने काफी पसंद किया। इसके बाद सोनू ने कभी भी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। वह हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु, कन्नड़, उर्दू भाषा की फिल्मों में भी अभिनय करते नजर आए।

सोनू फिल्मों में हर तरह का किरदार निभाए

वैसे तो सोनू ने फिल्मों में लगभग हर तरह के किरदार निभाए हैं, लेकिन ज्यादातर फिल्मों में वह विलेन की भूमिका में ही नजर आए हैं। इसके बावजूद उनके चाहने वालों की संख्या लाखों में है। सोनू की प्रमुख फिल्मों में जिंदगी खूबसूरत है, राजा, आशिक बनाया आपने, जोधा अकबर, सिंह इज किंग, एक विवाह ऐसा भी, अरूंधति, दबंग, बुड्ढा होगा तेरा बाप, शूटआउट एट वडाला, रमैया वस्तावैया, आर. राजकुमार, इंटरटेनमेंट, हैप्पी न्यू ईयर, गब्बर इज बैक, दबंग 3 आदि शामिल हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is Sonu-Sood-1-1024x576.jpg

कोरोना काल में की लोगों की निःस्वार्थ सेवा

सोनू सूद ने साल 2020 में देश में फैले कोरोना वायरस महामारी के दौरान कई लोगों की निःस्वार्थ मदद और सेवा की । देश में लगे लॉकडाउन के दौरान घर से दूर अलग-अलग जगह फंसे प्रवासी मजदूरों को सोनू सूद ने अपने खर्चें पर उनके घर तक पहुंचाया । इसके अलावा उन्होंने प्रवासी मजदूरों को जॉब दिलाने के लिए एक एप लॉन्च किया है। कोरोना काल में अभिनेता सोनू सूद गरीबों और जरूरमंदों के लिए मसीहा बनकर सामने आए और अब भी वह लगातार जरूरतमंदों की हर तरह से मदद कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले सोनू सूद जल्द ही फिल्म ‘फ़तेह’ में नजर आएंगे।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)