Monday, October 28, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeप्रदेशतेजस्वी यादव बोले- किसी भी कीमत पर पारित नहीं होने देंगे वक्फ...

तेजस्वी यादव बोले- किसी भी कीमत पर पारित नहीं होने देंगे वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक

पटनाः बिहार में वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक (Wakf Board Amendment Bill) को लेकर राजनीति गरमा गई है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Leader of Opposition Tejashwi Yadav) लगातार इसका विरोध कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को विभिन्न मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारियों से मुलाकात की। उन्होंने उनसे वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक के बारे में भी बात की। तेजस्वी ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वह किसी भी कीमत पर इस विधेयक को संसद में पारित नहीं होने देंगे।

मुस्लिम संगठनों से मुलाकात कर की बातचीत

तेजस्वी यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट कर बताया कि विभिन्न मुस्लिम संगठनों के पदाधिकारियों ने “वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक” के संबंध में मुलाकात की और स्पष्ट और विस्तृत बातचीत की। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद (National President Lalu Prasad) शुरू से ही अल्पसंख्यकों के हर मुद्दे के प्रति संवेदनशील रहे हैं और किसी भी धार्मिक मामले में सरकारी हस्तक्षेप के खिलाफ हैं।

उन्होंने कहा कि इन संशोधनों से न केवल मुसलमानों बल्कि अन्य धर्मों के धार्मिक, सांस्कृतिक और संपत्ति के अधिकार प्रभावित होंगे और एक गलत मिसाल कायम होगी। हमारी पार्टी मोदी-नीतीश एनडीए के इस असंवैधानिक, अनावश्यक प्रस्तावित संशोधन विधेयक का पुरजोर विरोध करती है, जिसे देश के धर्मनिरपेक्ष ताने-बाने को तोड़ने और धार्मिक उन्माद फैलाने के उद्देश्य से लाया गया है।

हर मंच से लड़ाई लड़ने को तैयार

तेजस्वी ने प्रतिनिधिमंडल को भरोसा दिलाया कि हम उनके साथ हैं और इसे किसी भी कीमत पर संसद से पारित नहीं होने देंगे और इस लड़ाई को सभी मंचों पर लड़ेंगे। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इस विधेयक के समर्थन में हैं। तेजस्वी यादव लगातार कई मुद्दों पर सीएम नीतीश को घेर रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने सीएम के समर्थन पर खेद जताया है। गौरतलब है कि वक्फ बोर्ड संशोधन विधेयक को लेकर देशभर में सियासत गरमा गई है।

यह भी पढ़ेंः-UP Police Constable Exam 2024: पेपर लीक की अफवाह पर बड़ा एक्शन, सपा नेता पर FIR दर्ज

विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है। वक्फ संशोधन विधेयक 2024 पर चर्चा के लिए गठित संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की गुरुवार 22 अगस्त को दिल्ली स्थित संसदीय सौध में बैठक हुई। करीब छह घंटे तक चली जेपीसी बैठक में अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय के प्रस्तुतीकरण से ज्यादातर सदस्य असंतुष्ट नजर आए। बैठक में विपक्षी दलों के सांसदों ने कई मुद्दों पर नाराजगी जताई। विपक्षी सांसदों ने कहा, ‘यह कानून धार्मिक स्वतंत्रता, समानता की स्वतंत्रता, अनुच्छेद 26 और कई अन्य कानूनों का पूरी तरह उल्लंघन है।’

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें