संसद तक पहुंचा विद्यार्थियों की मौत का मामला, अवैध कोचिंग सेंटरों पर चला बुलडोजर

55
delhi-coaching-center

Delhi Coaching Center : दिल्ली के राजेंद्र नगर में कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से UPSC की तैयारी कर रहे विद्यार्थियों की मौत का मामले को लेकर अब MCD ने कोचिंग सेंटर के आस-पास के अवैध निर्माणों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए बुलडोजर चलाकर उसे धवस्त कर दिया। जिसके बाद से अब इस मुद्दे ने संसद में भी जोर पकड़ लिया है।

अवैध अतिक्रमणों पर गरजा बुलडोजर  

बताया जा रहा है कि, घटनास्थल के आस-पास के अवैध निर्माण को तोड़ने के लिए MCD के पांच बुलडोजर पहुंचे और अब नालों के ऊपर बनाए गए रैंप और अवैध अतिक्रमण को तोड़ा जा रहा है। साथ ही विपक्षी पार्टियां लगातार दिल्ली सरकार पर लापरवाही बरतनें का आरोप लगा रही है।

छात्रों ने किया जोरदार प्रदर्शन 

वहीं इस घटना के बाद आक्रोशित छात्रों ने भी जोरदार धरना प्रदर्शन करते हुए इस पूरी घटना के लिए जिम्मेदार दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की है। छात्रों का कहना है कि, ज्यादातर कोचिंग संस्थानों में बेसमेंट के अंदर ही पढ़ने लिखने की सुविधा छात्रों को मुहैया कराई जा रही है।

ये भी पढ़ें: Delhi Coaching Center : दिल्ली में एक्शन मोड़ पर MCD, 13 कोचिंग सेंटर सील 

Delhi Coaching Center : सांसद बांसुरी स्वराज ने उठाया सवाल  

बता दें, संसद में भी नई दिल्ली की सांसद बांसुरी स्वराज ने यह सवाल उठाया कि, जब दिल्ली में नालों की सफाई और सिल्ट निकालने का काम दिल्ली सरकार की MCD के पास है तो उसमें कोताही क्यों बरती गई ? इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, अधिकारियों ने सिर्फ पेपरों पर खानापूर्ति करते हुए दिल्ली के सभी नालों को साफ बता दिया था और अब जब इतना बड़ा हादसा हुआ है तो उसके लिए कौन जिम्मेदार है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)