Friday, October 18, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियापाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण बम धमाका, सेना के पांच जवानों की...

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में भीषण बम धमाका, सेना के पांच जवानों की मौत

Balochistan bomb blast, इस्लामाबादः पाकिस्तान का बलूचिस्तान एक बार फिर बम धमाके से दहला उठा। यहां के केच जिले के बुलेदा इलाके में एक सुरक्षा वाहन को निशाना बनाकर किए गए आईईडी विस्फोट में पांच पाकिस्तानी सैनिक मारे गए जबकि एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए। मिली जानकारी के मुताबिक, केच में पेट्रोलिंग के बाद गिलिसर पोस्ट लौटते वक्त सुरक्षा बलों की गाड़ी सड़क किनारे रखे बम की चपेट में आ गई।

मकरान कमिश्नर सईद अहमद उमरानी ने हमले की जानकारी की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाकर्मियों का वाहन इलाके से गुजर रहा था तो सड़क किनारे लगाए गए आईईडी में विस्फोट हो गया। विस्फोट के बाद, हमलावरों के साथ थोड़ी देर गोलीबारी हुई। हालांकि हमलावर घटनास्थल से भाग निकले।

ये भी पढ़ें..लापरवाही में निकल गई चार जिंदगियां, अंगीठी जलाकर सोया परिवार सोता ही रह गया..

पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने एक आतंकी को मार गिराया

रिपोर्ट के अनुसार, एक अलग घटना में, सुरक्षा बलों ने खैबर पख्तूनख्वा (केपी) के उत्तरी वजीरिस्तान और डेरा इस्माइल खान जिलों में दो खुफिया-आधारित अभियानों में अलग-अलग चार आतंकवादियों को मार गिराया। इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने कहा कि केपी में पहला ऑपरेशन उत्तरी वजीरिस्तान के मीर अली तहसील में हुआ, जहां गोलीबारी में दो आतंकवादी मारे गए।

इन आतंकवादियों की पहचान कमांडर तबस्सुम उर्फ कद्रमन और साजिद के रूप में की गई है, जो सुरक्षा बलों पर हमले सहित कई आतंकवादी कृत्यों में शामिल थे। डेरा इस्माइल खान जिले के कुलाची इलाके में पुलिस और सुरक्षा बलों के एक अलग संयुक्त अभियान में दो और आतंकवादी मारे गए।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर(X) पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें