Mahua Moitra: महुआ मोइत्रा मामले की सुनवाई टली, वकील ने वापस लिया नाम

0
14
Mahua Moitra

Mahua Moitra

Mahua Moitra: दिल्ली हाई कोर्ट में टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा मामले की सुनवाई 31 अक्टूबर तक टल गई है। महुआ के वकील ने इस केस से अपना नाम वापस ले लिया है। दरअसल, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने दिल्ली हाईकोर्ट में भाजपा सांसद निशिकांत दुबे, सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्रई और कई मीडिया संगठनों के खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया है। यह याचिका 17 अक्टूबर को दायर की गई थी। जस्टिस सचिन दत्ता ने फिलहाल इस पर सुनवाई टाल दी है।

हीरानंदानी के आरोपों पर महुआ ने किया पलटवार

वहीं वहीं जय अनंत देहद्राई ने अदालत में महुआ के वकील पर मामला वापस लेने की बात कहने का आरोप लगाया। उन्होंने कॉल रिकार्डिंग होने का भी दावा किया। उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी भी दी थी। इससे पहले कारोबारी दर्शन हीरानंदानी के आरोपों पर पलटवार करते हुए टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, ‘अभी तक दर्शन हीरानंदानी को समन नहीं भेजा गया है। उन्होंने कहा, जब तक किसी के सिर पर बंदूक नहीं रखी जाती, वह श्वेत पत्र पर हस्ताक्षर क्यों करेगा?

ये भी पढ़ें..ललित पाटिल को लेकर फडणवीस का बड़ा बयान, ड्रग तस्कर को बताया शिवसेना का पदाधिकारी

गौरतलब है कि महुआ मोइत्रा ने मंगलवार (18 अक्टूबर) को निशिकांत दुबे, जय अनंत देहाद्रई और कई मीडिया संगठनों के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया था। निशिकांत दुबे और देहाद्रई ने आरोप लगाया कि टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने लोकसभा में सवाल पूछने के लिए कैश लिया है। महुआ ने इन्हीं आरोपों को लेकर मानहानि का मुकदमा किया। वहीं, अनंत देहाद्रई के साथ महुआ का एक पालतू कुत्ते को लेकर भी विवाद चल रहा है। तीन साल के इस कुत्ते की कस्टडी पर दोनों के बीच तनाव है।

महुआ के वकील केस से हुए अलग

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहद्राई भी महुआ मोइत्रा के ‘पूर्व पार्टनर’ रह चुके हैं। शुक्रवार को जब सुनवाई हुई तो वह कोर्ट में पेश हुए। इस दौरान टीएमसी सांसद की ओर से वरिष्ठ वकील गोपाल शंकरनारायण भी कोर्ट में पेश हुए। डेड्राई ने शंकरनारायण पर उनसे संपर्क करने और मामला वापस लेने के लिए कहने का आरोप लगाया। उन्होंने बताया कि उनसे कहा गया था कि अगर महुआ सीबीआई से शिकायत वापस ले लें तो वह पालतू कुत्ता लौटा देंगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)