Saturday, October 5, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeछत्तीसगढ़Mahasamund: 42 गांवों के सैंकड़ों किसानों ने घेरा विधायक का बंगला, दी...

Mahasamund: 42 गांवों के सैंकड़ों किसानों ने घेरा विधायक का बंगला, दी चेतावनी

kisan-andolan-mahasamund

महासमुंद: छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले करीब 42 गांवों के सैकड़ों किसानों (Mahasamund farmers protest) ने बुधवार को महासमुंद में कांग्रेस विधायक विनोद सेवन चंद्राकर के बंगले का घेराव किया। इस दौरान मौजूद पुलिस बल से किसानों की झड़प भी हुई। किसानों ने चेतावनी दी कि यदि करणी कृपा स्टील एंड पावर प्लांट का निर्माण नहीं रोका गया तो वे सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों का आंदोलन (Mahasamund farmers protest) 565वें दिन भी जारी रहा। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत आज किसानों ने गांधीवादी सत्याग्रह किया और लोहिया चौक से विधायक कार्यालय आवास तक पैदल मार्च किया। विधायक विनोद सेवन चंद्राकर ने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया था। राजधानी रायपुर से भी पुलिस बल बुलाया गया था, जिसमें एसडीओपी महासमुंद, एसडीओपी मुख्यालय, थाना प्रभारी तुमगांव, थाना प्रभारी महासमुंद, थाना प्रभारी खल्लारी, थाना प्रभारी बागबाहरा सहित सादे ड्रेस में मौजूद थे।

ये भी पढ़ें..निजी विद्यालयों के लंबित भुगतान के लिए खुलेगा पोर्टल, इस दिन से कर सकेंगे…

किसानों के इरादों को देखते हुए पुलिस बल ने बैरिकेडिंग लगाकर उन्हें रोकने की कोशिश की, जिससे किसान नाराज हो गए और सड़क पर ही सत्याग्रह शुरू कर दिया। जब विधायक ने किसानों से मिलने से इनकार कर दिया तो विधायक बजाओ, विधायक हराओ जैसे नारे लगाए गए। किसानों ने घंटों सड़क पर प्रदर्शन किया। इस मौके पर छत्तीसगढ़ संयुक्त किसान मोर्चा के अध्यक्ष अनिल दुबे ने आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए कोडार बांध का पानी उद्योग को देने पर रोक लगाने, करणी कृपा स्टील व पावर प्लांट को समर्थन देना बंद करने, गरीबों की जातिगत जमीन, आदिवासियों की जमीन उचित करने की मांग की। सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बन रहे करणी कृपा स्टील एंड पावर प्लांट के निर्माण को रोकने की मांग का समर्थन किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें