Saturday, October 12, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदिल्लीDelhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर CBI और ED...

Delhi Liquor Scam: मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर CBI और ED को नोटिस, SC में 28 जुलाई को सुनवाई

Delhi Liquor Scam Manish Sisodia High Court refuses grant bail

नई दिल्ली: दिल्ली एक्साइज घोटाला मामले में सीबीआई और ईडी द्वारा दर्ज मामले में मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। अदालत ने दोनों जांच एजेंसियों को 28 जुलाई तक जवाब दाखिल करने के निर्देश दिया है। शुक्रवार को सिसोदिया की तरफ से पेश वरिष्ठ वकील सिंघवी ने दलील दी कि सिसोदिया की पत्नी की हालत वाकई खराब है। उनके शरीर का 50 फीसदी हिस्सा विकलांग हो गया है। ईडी ने सिसौदिया की जमानत याचिका का विरोध किया।

सिसौदिया ने सीबीआई और ईडी दोनों मामलों में सुप्रीम कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। 3 जुलाई को दिल्ली हाई कोर्ट ने सिसौदिया की नियमित जमानत याचिका खारिज कर दी थी. 28 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सिसोदिया की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। ईडी के मुताबिक, सिसौदिया मंत्रियों के समूह के प्रमुख थे और उन्हें कैबिनेट के बारे में सारी जानकारी थी। उन्होंने उत्पाद शुल्क नीति में बदलाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ईडी के मुताबिक, यह रिश्वत एक्साइज पॉलिसी में फायदा पहुंचाने के बदले ली गई थी।

यह भी पढ़ें-CJI चंद्रचूड़ ने 2 नए जज को दिलाई शपथ, सुप्रीम कोर्ट में अब जजों की संख्या हुई 32

ईडी के अनुसार कोई भी नीति हवा में नहीं बनाई जाती। मंत्री समूह की बैठक में लाइसेंस शुल्क व प्रॉफिट मार्जिन को लेकर कोई चर्चा नहीं हुई। याचिका में सिसौदिया की ओर से कहा गया है कि सिसौदिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का कोई मामला नहीं बनता है। ईडी का पूरा केस सीबीआई के केस पर आधारित है। याचिका में कहा गया है कि सिसौदिया ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट की धारा 3 के तहत कोई अपराध नहीं किया है. कोर्ट को यह देखना होगा कि धारा 3 के तहत कोई उल्लंघन हुआ है या नहीं। ईडी ने इस मामले में पूछताछ के बाद 9 मार्च को सिसौदिया को तिहाड़ जेल से गिरफ्तार किया था। इससे पहले सिसौदिया को 26 फरवरी को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें