Monday, October 21, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
HomeदेशDelhi to Leh HRTC Bus: लेह की बर्फीली वादियों का दीदार कराएगी...

Delhi to Leh HRTC Bus: लेह की बर्फीली वादियों का दीदार कराएगी बस, जानें किराया

delhi-to-leh-hrtc-bus

शिमला: हिमाचल सड़क परिवहन निगम (HRTC) ने आज (गुरुवार) से दिल्ली से लेह (1026 किमी) के बीच देश के सबसे लंबे सड़क मार्ग पर अपनी बस शुरू की। आठ महीने बाद एक बार फिर HRTC की बस इसी रूट पर नजर आई है। यह बस सुबह करीब साढ़े पांच बजे केलांग डिपो से दिल्ली के लिए रवाना हुई। दिल्ली से लेह का किराया 1740 रुपये है। अब लेह जाने वाले पर्यटकों को आसानी होगी।

इस बार खराब मौसम के कारण बस सेवा देरी से शुरू हुई। यह बस सेवा पिछले साल 15 मई को शुरू हुई थी। केलांग डिपो के क्षेत्रीय प्रबंधक अंचित शर्मा ने चालक-परिचालक व यात्रियों को खड़क पहनाकर सम्मानित किया। उन्होंने बताया कि पिछले साल बर्फबारी के कारण 15 सितंबर से बस को इस रूट पर रोक दिया गया था। दिल्ली-लेह के बीच तीन ड्राइवर और दो कंडक्टर होंगे। लेह से प्रस्थान करने पर पहले चालक केलांग तक बस लेगा। दूसरा ड्राइवर केलांग से सुंदरनगर और तीसरा ड्राइवर सुंदरनगर से दिल्ली का सफर पूरा करेगा।

यह भी पढ़ेंः-HP: पूर्व कांग्रेस नेता हर्ष महाजन का बढ़ा कद, भाजपा कोर…

पहला ऑपरेटर लेह से केलांग और दूसरा ऑपरेटर केलांग से दिल्ली हैंडल करेगा। खास बात यह है कि एचआरटीसी की यह बस तीन ऊंचे दर्रों बारालाचा, तंगलंगला और लाचुंगला से गुजरेगी और यात्री खूबसूरत प्राकृतिक नजारे देख सकेंगे। इस रास्ते से पर्यटक दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और लेह लद्दाख जाते हैं।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें