Sunday, October 13, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeअन्यक्राइमASP ने भेष बदल किया स्टिंग, वाहनों से अवैध वसूली करने वाले...

ASP ने भेष बदल किया स्टिंग, वाहनों से अवैध वसूली करने वाले 5 पुलिसकर्मी निलंबित

rajastahn-police

भरतपुरः जिले में पुलिसकर्मियों द्वारा अवैध उगाही की लगातार शिकायतें आलाधिकारियों को मिल रही थीं। इस पर संज्ञान लेते हुए भरतपुर एएसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने भेष बदलकर अवैध रंगदारी करने वाले पुलिसकर्मियों की पहचान की और अवैध वासूली की पुष्टि होने पर पुलिस अधीक्षक ने पांच पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। इसके साथ ही राराह पुलिस चौकी का पूरे स्टाप लाइन हाजिर कर दिया।

एसपी श्याम सिंह ने बताया कि जिले में ट्रकों से अवैध रूप से भूसा व भूसा वसूली की शिकायतें लगातार मिल रही थी. एसपी ने एएसपी मुख्यालय बृजेश ज्योति उपाध्याय को स्टिंग ऑपरेशन कर भ्रष्ट पुलिसकर्मियों की पहचान करने के निर्देश दिए. आदेश के बाद एएसपी बृजेश ज्योति उपाध्याय ने रात में मुरवाड़ा रोड नाकाबंदी प्वाइंट, एमईएस तिराहा नाकाबंदी प्वाइंट और रारह चौकी प्रखंड में तैनात पुलिसकर्मियों के बारे में जानकारी जुटाई। तब एएसपी उपाध्याय भेष बदलकर भूसे से भरे ट्रैक्टर पर चेक पोस्ट पर गए यहां पाया कि पुलिसकर्मी धड़ल्ले अवैध वसूल कर रहे हैं।

इस दौरान पुलिस कर्मियों द्वारा पुलिस बेरिकेड्स यानी नाकों पर की जा रही अवैध वसूली की पुष्टि हुई. इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए अवैध वसूली में लिप्त पुलिसकर्मियों की पहचान की गई। उसके बाद पूरे डिकॉय ऑपरेशन की रिपोर्ट एसपी श्याम सिंह को सौंपी गई. एएसपी की रिपोर्ट में 5 पुलिसकर्मियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई थी। भरतपुर एएसपी ने इन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया। एसपी ने एएसआई दारब सिंह, एएसआई सुरेंद्र सिंह, एएसआई दीपा शर्मा, हेड कांस्टेबल सुरेश व कांस्टेबल शिवराम को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. साथ ही राराह पुलिस चौकी के पूरे अमले को भी लाइन में लगा दिया है।

पुलिस थानों में सीमित संख्या में पुलिस कर्मी होते हैं, लेकिन आपात स्थिति में थाना जिले की पुलिस लाइन से संपर्क कर अपनी जरूरत के हिसाब से सुरक्षा कर्मियों की मांग करता है.। ऐसे में पुलिस लाइन जरुरत के अनुसार पुलिस बल मुहैया कराने के लिए बाध्य होता है। रिजर्व पुलिस को केवल जरूरत के वक्त ही लॉ एंड ऑर्डर मेंटेन करने के लिए भेजा जाता है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें