Saturday, October 26, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियामेक्सिको के सीमावर्ती शहर में हिंसा, दो कैदी समेत लोगों 11 की...

मेक्सिको के सीमावर्ती शहर में हिंसा, दो कैदी समेत लोगों 11 की मौत

मेक्सिकोः मेक्सिको के सीमावर्ती शहर सिउदाद जुआरेज की एक जेल में गुरुवार को प्रतिद्वंद्वी गिरोहों के बीच संघर्ष में दो कैदी मारे गए और इसके बाद सडक़ों पर हिंसा फैल गई। सुरक्षा अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि कथित गिरोह के सदस्यों ने एक रेडियो स्टेशन के चार कर्मचारियों सहित नौ और लोगों की हत्या कर दी। स्थानीय मीडिया ने दंगा के लिए सिनालोआ कार्टेल को जिम्मेदार ठहराया, जिसके पूर्व नेता, जोकिन “एल चापो” गुज़मैन वर्तमान में संयुक्त राज्य अमेरिका में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हैं।

ये भी पढ़ें..पाकिस्तान के सिंध में हिंदू लड़की का जबरन धर्मांतरण, मुस्लिम युवक ने की शादी

संघीय सरकार के सुरक्षा अवर सचिव, रिकार्डो मेजिया बर्देजा ने कहा कि हिंसा गुरुवार दोपहर एक बजे के बाद एक जेल के अंदर शुरू हुई, जब मेक्सिको के गिरोह के सदस्यों ने प्रतिद्वंद्वी चैपोस के सदस्यों पर हमला किया। संघर्ष में दो कैदियों की मौत हो गई और 20 अन्य घायल गए। इसके बाद जेल के बाहर गिरोह के संदिग्ध सदस्यों ने वस्तुओं को जलाना शुरू कर दिया और गोलीबारी की।

चिहुआहुआ के गवर्नर मारू कैंपोस ने ट्विटर पर कहा, “मुझे स्यूदाद जुआरेज़ के खिलाफ इस अत्याचार में मानव जीवन के नुकसान का गहरा खेद है,” राज्य और संघीय अधिकारियों को 15 लाख के शहर में व्यवस्था बहाल करने के लिए तैनात किया गया था, जो कि सीमा के पार बैठता है। एल पासो, टेक्सास से। जुआरेज में हत्याएं देश के पूर्व और केंद्र में क्रमशः जलिस्को और गुआनाजुआतो राज्यों में इसी तरह की हिंसा भड़कने के दो दिन बाद हुईं। गुरुवार की हत्याओं के बाद, जुआरेज के कई हिस्से वीरान हो गए, कुछ विश्वविद्यालयों ने शुक्रवार को कक्षाएं रद्द कर दीं और स्थानीय व्यापार मंडल ने सरकार से संगठित अपराध से निपटने के लिए और अधिक करने का आह्वान किया।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें