Sunday, October 20, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदेशबिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, खुले तारों ने ली दो की जान

बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, खुले तारों ने ली दो की जान

पिकअप

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में भारी बारिश के बीच बिजली विभाग की लापरवाही से पड़े खुले तारों के कारण करंट लगने से मौत का सिलसिला नहीं थम रहा। ताजा घटना बांकुड़ा के विष्णुपुर इलाके की है। यहां करंट लगने से दो लोगों की मौत हो गई है। शनिवार सुबह बांकुड़ा के दो नंबर ब्लॉक अंतर्गत भूत शहर गांव में यह घटना हुई है।

स्थानीय लोगों के अनुसार सुबह से ही लगातार हो रही भारी बारिश के बीच सड़क पर खुली तार पड़ी हुई थी जिसमें पानी जमने के कारण करंट लगने से दो लोगों की मौत हुई है। इसे लेकर एक बार फिर लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे विद्युत विभाग की लापरवाही पर सवाल खड़े हो रहे हैं। दो दिन पहले ही हरिदेवपुर में भी करंट लगने से एक बच्चे की मौत हो गई थी। धर्मतल्ला, दमदम और हावड़ा तथा उत्तर 24 परगना में भी बिजली का करंट लगने से हाल में कई लोगों की मौत हुई है। आईटी शहर कहे जाने वाले सॉल्टलेक में भी बिजली विभाग की लापरवाही देखी जा सकती है। यहां लगातार हो रही बारिश की वजह से सड़कों पर पानी जमा है जिसमें बॉक्स के अंदर खुले तार स्पष्ट नजर आ रहे हैं। डीडी ब्लॉक के 40 नंबर वार्ड में मौजूद बिजली का बॉक्स खुली हालत में है जिसमें सारे तार खुले हुए हैं।

यह भी पढ़ेंः-फूलों का गुच्छा लिये न्यूड नजर आये विजय देवरकोंडा, सामने आया…

जीएफ ब्लॉक के 37 नंबर वार्ड में भी पूर्वांचल अंग्रेजी माध्यम स्कूल के पास विद्युत का बॉक्स खुला हुआ है और यहां भी तार खुले ही हैं। खास बात यह है कि यहां से बच्चे नियमित तौर पर स्कूल आते-जाते हैं और बॉक्स के पास जंगल जमे होने की वजह से उसे देखना भी आसान नहीं है। इसीलिए किसी भी समय बड़ी दुर्घटना हो सकती है। स्थानीय लोगों ने नगर निगम और बिजली आपूर्ति कंपनी पर लापरवाही के आरोप लगाए हैं। खबर लिखे जानते तक दोनों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली थी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें