Thursday, October 17, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeराजस्थानराजस्थानः तेज धूप व गर्मी से धधक रहा धौलपुर, पारा @ 48...

राजस्थानः तेज धूप व गर्मी से धधक रहा धौलपुर, पारा @ 48 डिग्री

heat-wave

जयपुरः पूर्वी राजस्थान तथा देश के दूसरे इलाकों की तरह ही धौलपुर जिले (Dholpur district) में भी तापमान में बढ़ोतरी का क्रम लगातार जारी है। तेज धूप के कारण ऐसा लगता है कि आसमान से आग बरस रही हो। रही सही कसर लू के प्रकोप ने पूरी कर दी है। तेज गर्मी और लू के कारण सामान्य जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है। वहीं, धौलपुर में पारा 48 डिग्री सैल्सियस के फेर में पंहुच गया है।

यह भी पढ़ेंः-पीएम मोदी महापरिनिर्वाण प्रतिमा के समक्ष हुए नतमस्तक, वैश्विक शांति के…

धौलपुर जिले (Dholpur district) में तापमान में बढ़ोतरी का आलम ऐसा है कि सुबह से ही भगवान भास्कर ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर देते हैं। दोपहर में तेज धूप के कारण घरों से निकलना तक मुश्किल हो रहा है। तापमान में बढ़ोतरी के साथ लू चलने के कारण लोग अपने सिर तथा चेहरे को ढक कर निकल रहे हैं। इसके अलावा महिलाएं तथा बच्चे छातों का भी प्रयोग कर रहे हैं। तेज गर्मी का आलम ऐसा है कि सुबह से लेकर दोपहर और शाम ढलने के बाद तक लू का प्रकोप चल रहा है।

तेज गर्मी तथा लू के थपेडों के बीच में लोग बेहाल हैं। तेज गर्मी को देखते हुए धौलपुर नगर परिषद की ओर से दमकलों के द्वारा सडकों पर पानी का छिड़काव कराया जा रहा है। नगर परिषद आयुक्त लजपाल सिंह ने बताया कि तापमान में हो रही बढोतरी के कारण लोगों को राहत देने के लिए नगर परिषद की चार दमकलों द्वारा सड़कों पर पानी का छिडकाव कराया जा रहा है। सिंह ने बताया कि गर्मी में तपती सड़कों पर चलने वाले लोगों को राहत देने के लिए पानी का छिड़काव कराया जा रहा है, जिससे लोगों को राहत मिलेगी। उधर, बीते तीन चार दिन से गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाया है और पारा 47 से 48 डिग्री सेल्सियस तक पंहुच गया है। मौसम विभाग का कहना है कि तापमान में बढ़ोतरी का दौर आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें