बोर्ड की परीक्षा देते धरे गए 9 ‘मुन्नाभाई’, जांच में जुटी पुलिस

0
35

फतेहाबाद: हरियाणा ओपन विद्यालय की फतेहाबाद में चल रही परीक्षा के दौरान दो अलग-अलग परीक्षा केन्द्रों में 9 युवकों को दूसरों की जगह परीक्षा देते पकड़ा गया है। इस मामले में सैंटर सुपरीडेंट द्वारा पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई गई है। शनिवार को पहले मामले में पुलिस को दी शिकायत में राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय फतेहाबाद के सेंटर सुपरीडेंट दिनेश कुमार ने कहा है कि उनके परीक्षा केन्द्र पर शुक्रवार को हरियाणा ओपन स्कूल की होम साईंस विषय की परीक्षा चल रही थी। परीक्षा केन्द्र के कमरा नं. 43 में सुपरवाइजर ललित रानी की ड्यूटी थी। जब उन्होंने एक परीक्षार्थी को चैक किया तो वह अपना पेपर बोर्ड, प्रश्न पत्र व अन्य सामग्री छोड़कर वहां से भाग गया, क्योंकि वह दूसरे के स्थान पर पेपर देने आया था।

इसके अलावा उड़नदस्ते ने कई लोगों को दूसरे की जगह पेपर देते पकड़ा। इसमें अजय कुमार के स्थान पर सुमित पपर दे रहा था वहीं प्रवीन कुमार की जगह मोहित को पेपर देते पकड़ा। इसके अलावा सुमित कुमार, नरेन्द्र कुमार, अतुल कुमार, विक्रम कुमार, कुलदीप के स्थान पर भी अन्य युवकों को पेपर देते पकड़ा गया लेकिन जब वे कागजी कार्यवाही कर रहे थे तो इसी दौरान उक्त युवक मौके से फरार हो गए। इसके अलावा मोहित व सुमित भी इनके साथ भाग गए।

इस पर केन्द्र अधीक्षक ने पुलिस को शिकायत दर्ज करवाई। इस मामले में पुलिस ने अजय, सुमित, प्रवीन, मोहित, सुमित, नरेन्द्र, अतुल, विक्रम, कुलदीप व 5 अन्य युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इसके अलावा राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में भी चेयरमैन फ्लाईंग टीम ने दो युवकों को दूसरे की जगह पेपर परीक्षा देते पकड़ा है। इस बारे पुलिस को दी शिकायत में केन्द्र अधीक्षक अमित पूनियां ने कहा है कि गत दिवस स्कूल में जब हरियाणा ओपन बोर्ड की होम साईंस की परीक्षा चल रही थी तो निरीक्षण के लिए चेयरमैन फ्लाईंग की टीम सैंटर पर पहुंची। इस दौरान उन्होंने पाया कि नरेश की जगह रमजान निवासी दुर्जनपुर जिला जींद पेपर दे रहा था। इसके अलावा प्रवीन कुमार की जगह परविन्द्र निवासी नहला पेपर देते पकड़ा गया। पुलिस ने इनके खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here