Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeटॉप न्यूज़Delhi: संसद भवन में Corona विस्फोट, 400 से ज्यादा कर्मचारी-सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित

Delhi: संसद भवन में Corona विस्फोट, 400 से ज्यादा कर्मचारी-सुरक्षाकर्मी हुए संक्रमित

नई दिल्लीः संसद के करीब 400 कर्मचारी औचक टेस्ट के दौरान कोरोना पॉजिटिव निकले। सूत्रों ने यह जानकारी दी। सूत्रों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में नए मामलों के अचानक बढ़ने के मद्देनजर 6-7 जनवरी को औचक परीक्षण किया गया था। अधिकांश कर्मचारियों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने कहा: “संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए संसद में आने वालों के और अधिक औचक टेस्ट किए जाएंगे।” इससे पहले, राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सभी कर्मचारियों से कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाने का अनुरोध किया था।

ये भी पढ़ें..बुल्ली बाई ऐप के बाद सुल्ली डील ऐप में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, मास्टरमाइंड गिरफ्तार

दिल्ली में एक दिन में 20 हजार से ज्यादा मामले

शनिवार की शाम को, राष्ट्रीय राजधानी में 20,181 ताजा कोविड -19 मामले दर्ज किए गए, जो पिछले आठ महीनों में सबसे अधिक है और 5 मई, 2021 के बाद सबसे अधिक एकल-दिवसीय वृद्धि है, तब कोरोना मामले 20,960 तक पहुंच गए थे। नए मामलों ने शहर में संक्रमण की संख्या को 15,26,979 तक पहुंचा दिया है।
सात और मौतें दर्ज होने के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,143 हो गई।

दिल्ली में वीकेंड कर्फ्यू बेअसर

बता दें कि दिल्ली में शुक्रवार रात 10 बजे से 55 घंटे का वीकेंड कर्फ्यू लग चुका है। इसके बावजूद शनिवार को कोरोना के नए केस 20 हजार पार कर गए। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का कहना है कि रविवार को देखा जाएगा कि वीकेंड कर्फ्यू के बाद कोरोना के आंकड़ों में कितना बदलाव आता है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट हर दिन दो प्रतिशत के साथ बढ़ रहा है, जो चिंता की बात है। वहीं दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने घोषणा की थी शहर में कोविड -19 के प्रसार को रोकने के लिए पूरे शहर में साप्ताहिक कर्फ्यू लगाया गया है। साथ ही दुकानें ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगी।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें