Wednesday, October 23, 2024
spot_img
spot_img
spot_img
Homeदुनियाचीन के उत्तर-पूर्वी शहरों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के...

चीन के उत्तर-पूर्वी शहरों में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामले, लोगों के प्रवेश पर लगी पाबंदी

बीजिंगः चीन तेजी से फैलते कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से लड़ाई लड़ रहा है। पिछले हफ्तों के मुकाबले चीन के उत्तर-पूर्वी शहर में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। इन बढ़ते मामलों के मद्देनजर कुछ इलाके में लोगों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी गई है। आधिकारिक आंकड़ों के आधार पर मेनलैंड चाइना में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक लक्षणों के साथ घरेलू स्तर पर संक्रमण के कुल 1,308 मामले दर्ज किए गए हैं।

चीन में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण ने 21 प्रांतों, क्षेत्रों और नगरपालिकाओं को प्रभावित किया है। चीन के अधिकारी सरकार के जीरो टॉलरेंस गाइडेंस के तहत इसके प्रसार को रोकने के लिए प्रयासरत हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अधिकारी वु लियांगयू ने बताया कि अभी कुछ हफ्तों में प्रांतीय स्तरीय क्षेत्रों में तेजी से बढ़ते मामलों पर काबू पाया गया है।

यह भी पढ़ें-‘वो लड़की है कहां’ में पुलिस अफसर की भूमिका में दिखेगीं…

इसके लिए अधिक खतरे वाले क्षेत्रों में तेजी से लगाए गए प्रतिबंध, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग, बार-बार लोगों की टेस्टिंग, मनोरंजन और सांस्कृतिक स्थलों को बंद करना और पर्यटन और सार्वजनिक स्थानों और सार्वजनिक वाहनों पर प्रतिबंध शामिल है। हालांकि डालियान शहर में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। डालियान शहर के पास के कुछ शहर डानडोंग, अनशन, शेनयांग की ओर से कहा गया है कि डालियान से आने वाले लोगों को यहां आने से पहले 14 दिनों के पृथकवास में रहना होगा।

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर  पर फॉलो करें व हमारे यूट्यूब चैनल को भी सब्सक्राइब करें…)

सम्बंधित खबरें
- Advertisment -spot_imgspot_img

सम्बंधित खबरें